नाओमी ओसाका ने बीमारी के कारण पैन पैसिफिक ओपन से नाम वापस लिया…

नाओमी ओसाका ने बीमारी के कारण पैन पैसिफिक ओपन से नाम वापस लिया…

टोक्यो, 22 सितंबर। जापान की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी और मौजूदा चैंपियन नाओमी ओसाका ने बीमारी के कारण चल रहे पैन पैसिफिक ओपन से नाम वापस ले लिया है। बीट्रीज़ हदद मैया के खिलाफ दूसरे दौर के मैच से पहले उन्होने नाम वापसी की घोषणा की।

ओसाका ने गुरुवार को एक बयान में कहा, मुझे वास्तव में खेद है कि मैं आज प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं हूं। यहां जापान में अद्भुत प्रशंसकों के सामने टोरे पैन पैसिफिक ओपन में खेलने में सक्षम होना सम्मान की बात है। यह मेरे लिए एक विशेष टूर्नामेंट है और हमेशा रहेगा। और काश मैं आज कोर्ट में कदम रख पाती, लेकिन मेरा शरीर मुझे इसकी इजाजत नहीं दे रहा था। इस सप्ताह आपके सभी समर्थन के लिए धन्यवाद और मैं अगले साल आपसे मिलूंगी।

इस घोषणा के बाद, हदद माया वॉकओवर के जरिए क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं, जहां उनका सामना चौथी वरीय वेरोनिका कुडरमेतोवा या मैक्सिकन क्वालीफायर फर्नांडा कॉन्ट्रेरास गोमेज़ से होगा। ओसाका 2019 में खिताब जीतने वाली डिफेंडिंग चैंपियन हैं। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 और 2021 में टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया था।

टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण में, ओसाका ने ऑस्ट्रेलिया की डारिया सैविल के पहले दौर में घुटने की चोट की वजह से हटने के कारण दूसरे दौर में प्रवेश किया था। इस टूर्नामेंट से पहले, ओसाका ने मीडिया को बताया था कि वह एक सीज़न में चोटों से जूझने के बाद अब वह फिट और स्वस्थ हैं।

ओसाका ने कहा था, मुझे लगता है कि निश्चित रूप से वर्ष मेरे लिए सबसे अच्छा वर्ष नहीं रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि कुल मिलाकर मैंने अपने बारे में बहुत कुछ सीखा है। मैं स्वस्थ होकर खुश हूं क्योंकि यूरोप में मैंने खुद को चोट पहुंचाई थी और यह पहली चोट थी जिससे मुझे ठीक होने में लंबा समय लगा था। बता दें कि पैन पैसिफिक ओपन 19 सितंबर से शुरू हुआ था और इसका समापन 25 सितंबर को होगा।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…