इलेक्ट्रिक सिटी बस के एसी में गैस भरते समय धमाका…

इलेक्ट्रिक सिटी बस के एसी में गैस भरते समय धमाका…

मैकेनिक की मौत, दो घायल…

बरेली (उत्तर प्रदेश), 22 सितंबर। बरेली शहर में संचालित इलेक्ट्रिक सिटी बस में बृहस्‍पतिवार की दोपहर एयर कंडीशनर (एसी) में गैस भरते समय धमाका हो गया। इस घटना में एक मैकेनिक की मौत हो गई तथा दो अन्‍य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिलाधिकारी ने यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम भी अपने स्तर पर जांच कराएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि इलेक्ट्रिक बस का एयर कंडीशनर काम नहीं कर रहा था और उसमें नाइट्रोजन गैस डाली जा रही थी, लेकिन इसी दौरान कम्‍प्रेसर फट गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में विजय कुमार (32 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्‍य एसी मैकेनिक नरेंद्र और सर्विस इंजीनियर बबलू गंभीर रूप से घायल हो गए।

जिलाधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्‍होंने बताया कि घटना की जांच के आदेश दिए हैं। राहगीरों के मुताबिक धमाका इतना जोरदार था कि मृत मैकेनिक काफी ऊपर उछल गया और बस की छत और पुर्जे उड़कर दूर तक गिरे। धमाके के बाद चार्जिंग स्टेशन पर हड़कंप मच गया। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और दमकलकर्मी पहुंचे।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…