झारखण्ड में खतियान आधारित स्थानीयता से खुश है जनता : हेमंत सोरेन…

झारखण्ड में खतियान आधारित स्थानीयता से खुश है जनता : हेमंत सोरेन…

रांची,। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा है कि बरहेट प्रखंड के सभी ग्रामीण, बुजुर्ग, भाई, माता-बहन, नौजवान, हमारे स्कूल- कॉलेज के बच्चों के साथ इस मिलन समारोह एवं जनता दरबार का उद्देश्य आप सब लोगों तक सरकार की योजना का लाभ पहुंच रहा है या नहीं, इसकी जानकारी लेना है।
श्री सोरेन ने आज एस.एस.डी. उच्च विद्यालय बरहेट में आयोजित जनता दरबार-सह-योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन एवं परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने क्षेत्र में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक यथाशीघ्र पहुंचाने का काम करें। हम राज्य के किसी भी क्षेत्र में कभी भी जाकर इसका निरीक्षण कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से आज हम पहली बार इस ऐतिहासिक वीर भूमि भोगनाडीह से लोगों के बीच जाने के कर्यक्रम का प्रारंभ किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति बनाने का निर्णय सरकार ने लिया है। इसकी रूपरेखा इस तरह तैयार की जा रही है कि जहाँ झारखण्ड में स्थानीय नीति को लेकर पूर्व की सरकारों में जनता विरोध प्रदर्शित करती थी, वही आज जनमानस इसे खुशी-खुशी अपना रही है। आज सरकार सीएनटी, एसपीटी, 1932 खतियान जैसे कानूनों से यहां की आदिवासियों -मूलवासियों को सुरक्षा कवच प्रदान करने का काम कर रही है।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…