एनटीए 15 अक्तूबर को अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी…

एनटीए 15 अक्तूबर को अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी…

नई दिल्ली, 20 सितंबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) स्नातकोत्तर आयुष पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिये 15 अक्तूबर को अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (एआईएपीजीईटी) का आयोजन करेगी।

एनटीए द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिये अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (एआईएपीजीईटी) का आयोजन करने का दायित्व सौंपा गया है। इसके माध्यम से स्नातकोत्तर आयुष पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया जा सकेगा।

इसमें कहा गया है कि एआईएपीजीईटी 2022 के लिये परीक्षा आयोजित करने की तिथि तय हो गई है और 15 अक्तूबर को दो पालियों में इसका आयोजन होगा।

इसके तहत पहली पाली 15 अक्तूबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी जिसमें आयुर्वेद के लिये प्रवेश परीक्षा होगी। वहीं, अपराह्न 3 बजे से 5 बजे तक दूसरी पाली में होम्योपैथी, सिद्धा और यूनानी के लिये परीक्षा ली जायेगी।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) स्नातकोत्तर आयुष पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिये 15 अक्तूबर को अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (एआईएपीजीईटी) का आयोजन करेगी। इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से शैक्षणिक सत्र 2022-23 में स्नातकोत्तर आयुष पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया जा सकेगा।

आयुर्वेद की परीक्षा हिन्दी और अंग्रेजी में ली जायेगी जबकि होम्योपैथी के लिये अंग्रेजी में, सिद्धा के लिये अंग्रेजी और तमिल तथा यूनानी के लिये अंग्रेजी एवं उर्दू में परीक्षा ली जायेगी। प्रवेश परीक्षा के लिये एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना बाद में की जायेगी।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…