यूक्रेन का जवाबी हमला जारी, रूस की सीमा तक पहुंचने का दावा किया…

यूक्रेन का जवाबी हमला जारी, रूस की सीमा तक पहुंचने का दावा किया…

खारकीव (यूक्रेन), 12 सितंबर। यूक्रेन ने सोमवार को रूस के खिलाफ युद्ध में जवाबी कार्रवाई जारी रखते हुए दावा किया कि उसने एक के बाद एक गांवों को मुक्त कराया है और उसने एक क्षेत्र में आश्चर्यजनक कार्रवाई करते हुए हमलावरों को सीमा तक पीछे धकेल दिया।

पूर्वोत्तर खारकीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओले सिनीहुबोव ने कहा, “कुछ क्षेत्रों में, हमारे रक्षक रूसी संघ के साथ लगती राज्य की सीमा तक पहुंच गए।” उल्लेखनीय है कि हमले के पहले दिन 24 फरवरी को रूसी सैनिकों ने इस क्षेत्र में सीमा पार की थी। रूस ने सैन्य घटनाक्रम को यह कहकर स्वीकार किया कि वह फिर से संगठित हो रहा है। पूरे युद्ध में सैन्य दावों को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करना कठिन रहा है।

बिजली केंद्रों और अन्य बुनियादी ढांचे पर रविवार को रूसी हमलों से पूरे यूक्रेन में कई जगहों पर बिजली ठप होने के बाद यूक्रेनी अधिकारियों ने यह भी कहा कि खारकीव क्षेत्र में बिजली और पानी की आपूर्ति लगभग 80 प्रतिशत तक बहाल कर दी गई है।

खारकीव के मेयर इहोर तेरखोव ने टेलीग्राम पर लिखा, “आप नायक हैं। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने खारकीव के लिए मुश्किल रात में शहर के जीवन को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास किया।” यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने कहा कि उसके सैनिकों ने पिछले दिनों में 20 से अधिक बस्तियों को मुक्त कराया है।

राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार को रूस को एक बार फिर चुनौती देते हुए कहा, “क्या आपको अभी भी लगता है कि आप हमें डरा सकते हैं, तोड़ सकते हैं, हमें मजबूर कर सकते हैं? क्या आप सच में कुछ समझ नहीं पाए? समझ में नहीं आता हम कौन हैं? हम किसके लिए खड़े हैं? हम किस बारे में बात कर रहे हैं ?”

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…