पाकिस्तान के खिलाफ जीत ने टीम को भविष्य में करीबी मुकाबलों के लिए दी सीख : हार्दिक पांड्या

पाकिस्तान के खिलाफ जीत ने टीम को भविष्य में करीबी मुकाबलों के लिए दी सीख : हार्दिक पांड्या

 

दुबई, 29 अगस्त । भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने कहा है कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार रात पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट की रोमांचक जीत ने टीम को भविष्य में करीबी मुकाबलों के लिए पर्याप्त सीख दी है।

पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन और रवींद्र जडेजा की 35 रन की पारी की बदौलत भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को केवल दो गेंद शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया।

पांड्या ने 25 रन देकर 3 विकेट झटके और 17 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए। उन्होंने जडेजा (29 गेंद पर 35 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी कर भारत को दो गेंद शेष रहते जीत दिलाई। आखिरकार, पांड्या ने मोहम्मद नवाज की गेंद पर लॉन्ग-ऑन में छक्का लगाकर मैच को समाप्त किया।

पांड्या ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए जडेजा के साथ एक वीडियो बातचीत में कहा, हमारी प्रक्रिया का लक्ष्य टी20 विश्व कप के लिए फाइन-ट्यूनिंग करना है और हमें जितने अधिक अवसर मिलेंगे, उतना ही बेहतर होगा। अगर हमें फिर से ऐसी ही स्थिति मिलती है, तो निश्चित रूप से हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मिली सीख को दोहराएंगे।

पांड्या ने स्वीकार किया कि मुश्किल विकेट पर 147 रनों का पीछा करने का लक्ष्य आसान नहीं था और यह कि टीम को चुनौती दी गई थी।

पांड्या ने आगे कहा, यह जीत पाकर खुशी हुई क्योंकि यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण जीत थी। एक टीम के रूप में, हम एक तरह से चुनौतीपूर्ण भी थे। लेकिन, जिस तरह से रवींद्र जडेजा ने पारी को अंजाम दिया, वह भी देखने लायक था। उनके लिए बल्लेबाजी क्रम थोड़ा अलग था, स्थिति अलग थी और जिस तरह से उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर (मोहम्मद नवाज) के खिलाफ मौके का फायदा उठाया वह बहुत महत्वपूर्ण था।

जडेजा ने यह भी कहा कि उनके लिए उस स्थिति में प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण था, यह देखते हुए कि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में पदोन्नत किया गया था।

पांड्या ने यह भी महसूस किया कि साझेदारी ने मध्य-क्रम पर ध्यान केंद्रित किया क्योंकि ज्यादातर समय भारतीय बल्लेबाजी अपने शीर्ष तीन के लिए जानी जाती है।

उन्होंने आगे कहा, जडेजा और मैं पिछले 7-8 साल से साथ खेल रहे हैं। यह बड़ी बात है क्योंकि भारतीय टीम अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों के लिए जानी जाती है इसलिए, हम बहुत आभारी हैं कि हमें भी ऐसा करने का मौका मिल रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…