एबीबी इंडिया ने बेंगलुरु में स्मार्ट पावर फैक्ट्री का विस्तार, आधुनिकीकरण किया…

एबीबी इंडिया ने बेंगलुरु में स्मार्ट पावर फैक्ट्री का विस्तार, आधुनिकीकरण किया…

नई दिल्ली, 29 अगस्त। एबीबी इंडिया ने बेंगलुरु के नेलामंगला में अपनी स्मार्ट पावर फैक्ट्री का विस्तार और आधुनिकीकरण किया है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि समाधानों की मांग में वृद्धि को पूरा करने के लिए यह कदम उठाया गया।

एबीबी इंडिया ने कहा कि स्मार्ट सुविधा बेहतर मानव-मशीन इंटरफेस, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और डिजिटल प्रौद्योगिकियों के लिए उन्नत सहयोगी रोबोटिक्स तकनीक का उपयोग करती है, ताकि बेहतर भविष्य के लिए एक परिष्कृत, स्वचालित और लचीला कारखाना तैयार किया जा सके।

बयान में कहा गया है कि यह सुविधा वाणिज्यिक और आवासीय भवनों, बुनियादी ढांचे, उपयोगिता और सौर, पवन एवं कई अन्य नवीकरणीय ऊर्जा प्रणालियों समेत बिजली की खपत वाले क्षेत्रों में बढ़ती मांग को पूरा करती है।

बेंगलुरु कारखाने में आधुनिक और विस्तृत संयंत्र, दुनिया में सबसे उन्नत उत्पादन सुविधाओं में से एक है। एबीबी स्मार्ट पावर फैक्ट्री 8,400 वर्ग मीटर में फैली है और रोबोट, मोटर तथा ड्राइव जैसे उपकरणों को इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) से जोड़ती है।

एबीबी इंडिया के विद्युतीकरण व्यवसाय के अध्यक्ष किरण दत्त ने कहा कि स्मार्ट कारखाने भारतीय विनिर्माण क्षेत्र के लिए आधारशिला होंगे। यह गुणवत्ता वाले विद्युतीकरण उत्पादों और समाधानों को तैयार करेंगे, ताकि देश के अगले स्तर के विकास को निरंतर समर्थन मिल सके।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…