अडानी ग्रुप, जीएमआर ग्रुप ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में फ्रेंचाइजी हासिल की

अडानी ग्रुप, जीएमआर ग्रुप ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में फ्रेंचाइजी हासिल की

 

नई दिल्ली, 25 अगस्त । लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने गुरुवार को घोषणा की है कि अडानी ग्रुप और जीएमआर ग्रुप ने प्रतियोगिता में फ्रेंचाइजी हासिल कर ली है। यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में जीएमआर ग्रुप का तीसरा निवेश होगा, जबकि अडानी ग्रुप के लिए टी20 लीग में यह दूसरा निवेश होगा। दोनों ग्रुप ने हाल ही में यूएई के आईएलटी20 में टीमों का अधिग्रहण किया था, जिसमें जीएमआर ग्रुप इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स टीम का सह-मालिक भी था।

लीग का आगामी सीजन चार-टीम फ्रेंचाइजी पर आधारित है, जिसने अपने पिछले सीजन में तीन-टीम प्रारूप में बदलाव किया है। हाल ही में, लीग ने घोषणा की थी कि आगामी सीजन भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उत्सव को समर्पित किया गया है और भारत महाराजा और विश्व दिग्गज के रूप में एक विशेष मैच से शुरू होकर, 16 सितंबर से भारत में आयोजित किया जा रहा है।

जीएमआर ग्रुप के प्रबंध निदेशक किरण कुमार ग्रांधी ने कहा, जीएमआर अब लगभग दो दशकों से क्रिकेट के खेल के साथ घनिष्ठ संबंध में है। क्रिकेट के साथ हमारा रिश्ता हमारी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल के साथ शुरू हुआ। फिर हमने दुबई के साथ इंटरनेशनल लीग टी20 में अपनी पहली विदेशी टीम के साथ अपने कैपिटल ब्रांड का विस्तार किया। कैपिटल्स और अब लीजेंड्स लीग में, हम अपने प्रशंसकों को अच्छा अनुभव देने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, उन्हें पहली बार भारत में एक साथ प्रदर्शन करते देखना मेरे सहित कई प्रशंसकों के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। इन लीजेंड्स ने खेल के प्रति हमारी भक्ति और प्यार को आकार दिया और मैं उन्हें फिर से एक्शन में देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

हाल ही में एक घोषणा के अनुसार, एलएलसी सीजन दो कोलकाता के ईडन गार्डन्स में विशेष मैच से शुरू होगा। इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में खेल होंगे। प्ले-आफ और फाइनल देहरादून में होने की उम्मीद है।

अदानी इंटरप्राइजेज निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, हम क्रिकेट के विभिन्न युगों से गुजरे हैं। हम अपने लीजेंड्स को दोबारा से खेलते देखेंगे। ये खेल के दिग्गज हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट भारत में लोकप्रिय है। यह उन टीमों के बीच उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट है जो जीतने के लिए खेल रही हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…