नैंसी पेलोसी के पति को शराब पीकर गाड़ी चलाने में मिली पांच दिन जेल की सजा -पांचवें दिन की सजा के तौर पर उन्हें आठ घंटे की समाज सेवा करनी होगी

नैंसी पेलोसी के पति को शराब पीकर गाड़ी चलाने में मिली पांच दिन जेल की सजा

-पांचवें दिन की सजा के तौर पर उन्हें आठ घंटे की समाज सेवा करनी होगी

 

वाशिंगटन, 24 अगस्त । चीन के जोरदार विरोध के बावजूद ताइवान की यात्रा करके चर्चा में आईं अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी के पति पॉल पेलोसी को शराब के नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में दोषी पाया गया है। उन्हें इसके लिए पांच दिन जेल की सजा मिली है।

पॉल पेलोसी 28 मई को अपने पुराने दोस्त से मिलने के लिए घर से निकले थे, तभी शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए थे। 82 वर्षीय पॉल पेलोसी ने अदालत के सामने स्वीकार किया कि उन्होंने उस दिन शराब पीकर गाड़ी चलाई थी, जिसकी वजह से कैलिफ़ॉर्निया के ओकविले में उनकी काले रंग की पॉर्शे गाड़ी एक खड़ी जीप में टकरा गयी थी, जिसमें दोनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयी थीं।

पॉल पेलोसी को इस मामले में गंभीर आरोपों से तो मुक्त कर दिया गया, किन्तु शराब के नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में दोषी पाए जाने पर पांच दिन की जेल की सज़ा सुनाई गई है। पांच दिन जेल की सजा के बावजूद पॉल पेलोसी को जेल में नहीं रहना पड़ेगा। दरअसल शराब पीकर गाड़ी चलाने वाली रात यानी 28 मई 2022 को उन्हें हिरासत में ले लिया गया था और वह रात उन्हें जेल में बितानी पड़ी थी। अदालत ने जेल में रात बिताने को दो दिन कैद के रूप में माना। इसके अलावा उनके अच्छे व्यवहार को देखते हुए दो दिन की सजा माफ कर दी गई है। उनके पांचवें दिन की सजा के तौर पर उन्हें आठ घंटे की समाज सेवा करनी होगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…