संयुक्त राष्ट्र ने की अफगानिस्तान में घातक हमले की निंदा

संयुक्त राष्ट्र ने की अफगानिस्तान में घातक हमले की निंदा

 

संयुक्त राष्ट्र, 19 अगस्त । अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) ने राजधानी काबुल में एक मस्जिद पर हुए घातक हमले की निंदा की है।

यूएनएएमए ने गुरुवार को ट्विटर पर दिए एक बयान में कहा, हम कल काबुल मस्जिद में हुए हमले की निन्दा करते हैं, ये हमला भी बम विस्फोटों की श्रृंखला में ताजा घटना है, जिससे देश में हाल के सप्ताहों के दौरान 250 से अधिक लोग हताहत हुए हैं। पिछले एक साल के दौरान आम लोगों के हताहत होने की ये सबसे बड़ी मासिक संख्या है।

बुधवार को शाम की नमाज के दौरान भीड़भाड़ वाली मस्जिद में एक बड़ा विस्फोट हुआ, जिसमें 33 लोग घायल हो गए, वहीं मस्जिद के इमाम अमीर मुहम्मद काबुली समेत 21 अन्य की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल में हुए हमले के पीछे कौन था, इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। विस्फोट स्थल को सील कर दिया गया है।

संयुक्त राष्ट्र ने देश में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच तालिबान के अधिकारियों से अफगानिस्तान में सभी प्रकार के आतंकवाद को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का आह्वान करता है।

यूएनएएमए ने कहा, कमजोर समुदायों को अतिरिक्त सहायता प्रदान की जानी चाहिए और अपराधियों को न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए।

हम मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…