माता मंगलाकाली मंदिर से तीन दानपात्र व घंटा चोरी, भक्तों में गुस्सा…

माता मंगलाकाली मंदिर से तीन दानपात्र व घंटा चोरी, भक्तों में गुस्सा…

पुलिस सीसीटीवी फुटैज से चोरों की पहचान कर तलाश में जुटी…

औरैया, 16 अगस्त। जिले के सुप्रसिद्ध माता मंगलाकाली मंदिर पर बने तीन मन्दिरों में चोरी की घटना से भक्तों की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंची है। यहां मंदिर से चोर तीन दानपात्र व घंटे पार कर ले गए हैं। मंगलवार को चोरी की जानकारी पर भक्तों ने गुस्सा व्यक्त करते हुए जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की है।

फफूंद ककोर मार्ग पर गांव जैतपुर के पास में स्थित सुप्रसिद्ध माता मंगलाकाली मंदिर में शिव मंदिर, हनुमान जी व श्री राम-सीता के मन्दिरों में बीती रात चोर घुस गए। चोरों ने तीनों मंदिरों के दानपात्र पार करने के साथ ही 21-21 किलो के तीन घंटे भी चोरी कर ले गए। मंगलवार की सुबह जब मन्दिर के कपाट खोलने पहुंचे महंत आमोद नाथ दास ने दानपात्र व घंटे गायब देखे तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई। चोरी की घटना का पता जब भक्तों को हुई तो उन्होंने नाराजगी व्यक्त की।

पुजारी ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर थानाध्यक्ष राकेश शर्मा पुलिस टीम के साथ पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस ने मन्दिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगालें, जिसमें दो चोर चोरी करते हुये दिखाई दिए। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि चोरों ने मंदिर से दानपात्र व घंटा चुराए हैं। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। चोरों का पता लगाया जा रहा है, जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…