फीफा ने विश्व कप की शुरूआती तारीखों में बदलाव की पुष्टि की

फीफा ने विश्व कप की शुरूआती तारीखों में बदलाव की पुष्टि की

 

बर्लिन, 12 अगस्त । फीफा ने पुष्टि की है कि 2022 विश्व कप के शुरूआती मैच में मेजबान कतर को इक्वाडोर का सामना करने की अनुमति देने के लिए योजना से एक दिन पहले टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। कतर मूल रूप से सोमवार (21 नवंबर) को अपना पहला विश्व कप अभियान खेलने के लिए तैयार है। उस दिन ग्रुप ए प्रतिद्वंद्वियों सेनेगल और नीदरलैंड के बीच प्रतियोगिता शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था।

लेकिन फीफा परिषद के ब्यूरो द्वारा लिए गए एक सर्वसम्मत निर्णय के कारण कतर टीम अब स्थानीय समयानुसार रविवार 20 नवंबर को शाम 7 बजे टूर्नामेंट का आगाज करेगा। इस बारे में डीपीए की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। उद्घाटन समारोह को भी एक दिन बढ़ाकर 20 नवंबर कर दिया गया है। फीफा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, फीफा विश्व कप 2022 स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय प्रशंसकों के लिए और भी बड़े उत्सव के साथ शुरू होगा, क्योंकि मेजबान देश कतर अब रविवार, 20 नवंबर को इक्वाडोर से खेलेगा।

रिपोर्ट में कहा गया, निर्णय ने प्रतिस्पर्धा और परिचालन प्रभावों के मूल्यांकन के साथ-साथ एक संपूर्ण परामर्श प्रक्रिया, प्रमुख हितधारकों और मेजबान देश के साथ एक समझौते का पालन किया। इस फैसले से सेनेगल के खिलाफ नीदरलैंड के मैचों को 21 नवंबर को बाद के समय स्लॉट में स्थानांतरित कर दिया गया, और अब ग्रुप बी में इंग्लैंड का पहला मैच ईरान से होगा। विश्व कप के मेजबान जर्मनी में 2006 के सीजन के बाद से टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में शामिल हुए हैं, जहां जुर्गन क्लिंसमैन की टीम ने कोस्टा रिका को 4-2 से हराया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…