सेना और पीटीआई के बीच दरार पैदा कर रही पाकिस्तान सरकार : इमरान

सेना और पीटीआई के बीच दरार पैदा कर रही पाकिस्तान सरकार : इमरान

 

इस्लामाबाद, 11 अगस्त । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तानी सेना के बीच तनावपूर्ण संबंधों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। बुधवार को खान ने कहा कि गठबंधन सरकार ने पीटीआई और पाकिस्तानी सेना के बीच दरार लाने के लिए साजिश रची है। अपने समर्थकों को वीडियो लिंक से संबोधित करते हुए इमरान बोले, ‘वर्तमान सरकार ने पाकिस्तान की सबसे बड़ी पार्टी के खिलाफ साजिश रची है।’ पूर्व पाक पीएम का यह बयान तब आया है जब उन पर और उनके करीबियों पर राजद्रोह के आरोपों में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट जियो टीवी के मुताबिक इमरान ने अपने संबोधन में कहा, ‘सरकार इस तथ्य से परेशान थी कि सेना और पीटीआई एक ही खेमे में थे।’ उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार गिर गई तो इससे भारत और इजरायल ‘बेहद खुश’ हुए। खान ने कहा कि उनकी पार्टी ने मुल्क के खिलाफ दुष्प्रचार अभियानों का पर्दाफाश किया है। एक दिन पहले इमरान और उनकी रहस्यमय पत्नी बुशरा बीबी के करीबी चीफ ऑफ स्‍टाफ शहबाज गिल को राजद्रोह के आरोप में अरेस्‍ट कर लिया गया है।

‘सेना की फिक्र करने वाले चाहते हैं सेना की मजबूती’

इमरान खान ने कहा कि सेना और देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी को एक-दूसरे के खिलाफ भड़काने की साजिश रचना देश के लिए ‘बेहद खतरनाक’ है। आज कहा जा रहा है कि हम सेना के खिलाफ हैं और सरकार में शामिल नेता खुद को देशभक्त और हमें गद्दार बता रहे हैं। सरकार ने पीटीआई को कुचलने की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि मुझे देश की फिक्र है और जिन्हें देश की फिक्र होती है वे चाहते हैं कि देश की सेना मजबूत रहे। शहबाज गिल की गिरफ्तारी के बारे में पूछने पर खान ने कहा कि उन्हें कोर्ट में अपना पक्ष रखने का मौका मिलना चाहिए।

फरार शेख रशीद दे रहे धमकी

पाकिस्तान की पुलिस बुधवार को पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद को भी पकड़ने पहुंची लेकिन वह फरार हो गए। सेना के खिलाफ बयानबाजी करने के लिए अब इमरान खान और बुशरा बीबी पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। रशीद ने धमकी दी है कि अगर इमरान को गिरफ्तार किया गया तो पाकिस्तान में ‘खून की राजनीति’ होगी। पाकिस्तान आर्मी के इशारे पर इमरान के पिट्ठू चैनल एआरवाई को भी बंद कर दिया गया है जिस पर बैठकर शहबाज गिल ने सेना के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली थी। उन्होंने फैजियों से पाक सेना प्रमुख के आदेशों को न मानने के लिए कहा था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…