सूखाग्रस्त अमेरिकी झील में मिला चौथा मानव अवशेष

सूखाग्रस्त अमेरिकी झील में मिला चौथा मानव अवशेष

 

वाशिगंटन, 08 अगस्त । मानव अवशेषों का चौथा समूह अमेरिका के सबसे बड़े जलाशय लेक मीड में पाया गया, जहां 22 साल के सूखे के बीच जल स्तर अभूतपूर्व स्तर तक गिर गया है, इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है।

नेशनल पार्क सर्विस ने रविवार को कहा कि पार्क रेंजर्स ने शनिवार को लेक मीड नेशनल रिक्रिएशन एरिया में स्विम बीच पर अवशेषों की खोज के बारे में एक कॉल का जवाब दिया।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की गोताखोर टीम ने उनकी जांच में उनकी सहायता की। कंकाल के अवशेष स्विम बीच पर पाए जाने वाले दूसरे सेट हैं।

अधिकारियों ने खोज के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी। कोरोनर-मेडिकल परीक्षक के क्लार्क काउंटी कार्यालय के एक प्रवक्ता से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका।

मई के बाद से यह चौथी बार है कि झील में मानव अवशेषों की खोज की गई है, जो कैलिफोर्निया सहित दक्षिण-पश्चिम के कई राज्यों में 25 मिलियन लोगों और लाखों एकड़ कृषि भूमि को पानी प्रदान करती है।

अधिकारियों ने कहा कि कंकाल के अवशेषों का पहला सेट मई में एक बैरल में मिला था और व्यक्ति संभवत: 1970 या 1980 के दशक में बंदूक की गोली से मरा था।

लगभग एक हफ्ते बाद कॉलविल बे में अवशेषों का एक और सेट मिला। तीसरा सेट पिछले महीने झील के स्विम बीच पर बरामद किया गया था।

अधिकारियों का मानना है कि इस क्षेत्र का अत्यधिक सूखा और लेक मीड का गिरता जलस्तर उन्हें और अधिक अवशेषों की खोज करने के लिए प्रेरित करेगा।

खोजे गए किसी भी अवशेष की पहचान नहीं की गई है।

मानव अवशेषों के अलावा घटते पानी से जलयान का पता चला है, जिसमें द्वितीय विश्व युद्ध की एक नाव भी शामिल है, जिसे डूबने से पहले झील में सेवा में रखा गया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…