गूगल ने भारतीय रिवॉर्ड-आधारित भुगतान प्लेटफॉर्म ट्विड में किया निवेश

गूगल ने भारतीय रिवॉर्ड-आधारित भुगतान प्लेटफॉर्म ट्विड में किया निवेश

 

बेंगलुरु, 03 अगस्त । पेमेंट सॉल्यूशंस प्लेटफॉर्म ट्विड ने बुधवार को राकुटेन कैपिटल के नेतृत्व में और गूगल और सिकोइया इंडिया द्वारा समर्थित 1.2 करोड़ डॉलर की सीरीज-ए फंडिंग की घोषणा की।

अमित कोशल, ऋषि बत्रा और अमित शर्मा द्वारा 2020 में स्थापित, ट्विड बैंकों, फिनटेक फर्मो और खुदरा/ई-कॉमर्स ब्रांडों जैसे जारीकर्ताओं में कई लॉयल्टी/रिवॉर्ड बिंदुओं को जोड़ती है।

यह उपभोक्ताओं को अपने रिवॉर्ड पॉइंट का उपयोग करके एक-क्लिक-चेकआउट अनुभव के साथ ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर पर भुगतान करने की अनुमति देता है।

ट्विड के संस्थापक और सीईओ अमित कोशल ने कहा, ग्राहक अपने पॉइंट्स के साथ अपडेट रहने में सक्षम हैं और ईपे विद रिवार्डस का उपयोग करते समय हर बार बचत, कमाई और भुगतान करने में सक्षम हैं।

उन्होंने कहा कि यह निवेश हमारे विकास के अगले चरण में तेजी लाएगा, हमारे नवाचारों, उत्पाद और पेशकशों को और मजबूत करेगा।

फंडिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों बीनेक्स्ट के साथ आईसीएमजी पार्टनर्स, जेएएफसीओ एशिया, जनवरी कैपिटल, रेड्डी फ्यूचर्स फंड की भागीदारी भी देखी गई।

राकुटेन इंडिया के सीईओ सुनील गोपीनाथ राकुटेन केपिटल की ओर से ट्विड के निदेशक मंडल में शामिल होंगे।

गोपीनाथ ने कहा, राकुटेन कैपिटल को इस निवेश में जबरदस्त संभावनाएं और भविष्य में तालमेल नजर आ रहा है।

ट्विड जियोमार्ट, नेटमेड्स, यात्रा, गाना, वेकफिट, कन्फर्म टीकेटी, इक्सिीगो, पेबैक, इंटरमाइल्स, इंडासिन्ड बैंक, पेयू, जसपे और कई अन्य के साथ काम कर रहा है।

4 करोड़ से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं और 50,000 से अधिक लाइव व्यापारियों के साथ, ट्विड अपने जारीकर्ता भागीदारों के साथ 2 अरब डॉलर से अधिक के रिवार्ड पॉइंट पूल तक पहुंच प्रदान करता है और अपने व्यापारी भागीदारों के लिए 5 प्रतिशत से अधिक डिजिटल लेनदेन की प्रक्रिया में है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…