गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने कमजोर आय, राजस्व की रिपोर्ट की

गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने कमजोर आय, राजस्व की रिपोर्ट की

 

सैन फ्रांसिस्को, 27 जुलाई । गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने अप्रैल-जून की अवधि के लिए उम्मीद से कमजोर कमाई और राजस्व की सूचना दी है। कंपनी ने अपने खोज कारोबार में ठोस वृद्धि दर्ज की। पिछले साल की समान तिमाही में राजस्व वृद्धि 62 प्रतिशत से घटकर 13 प्रतिशत रह गई। कंपनी ने इस तिमाही में 13 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 69.7 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया।

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, दूसरी तिमाही में हमारा प्रदर्शन सर्च और क्लाउड द्वारा संचालित था। हमने एआई और कंप्यूटिंग में वर्षो से जो निवेश किया है, वह हमारी सेवाओं को उपभोक्ताओं के व्यवसायों के लिए अत्यधिक प्रभावी बनाने में मदद कर रहा है। पिचाई ने कहा कि कंपनी लंबे समय तक डीप कंप्यूटर साइंस में जिम्मेदारी से निवेश करना जारी रखेगी।

कंपनी ने कहा कि गूगल का सर्च और अन्य राजस्व 40.69 बिलियन डॉलर है, जो एक साल पहले 35.85 बिलियन डॉलर था। यूट्यूब विज्ञापन राजस्व 7.34 बिलियन डॉलर बनाम 7.52 बिलियन डॉलर है, जो कि अपेक्षित है। जबकि गूगल क्लाउड राजस्व 6.28 बिलियन डॉलर बनाम 6.41 बिलियन डॉलर है। अल्फाबेट ने कहा कि उसके कर्मचारियों की संख्या 21 प्रतिशत बढ़कर 174,014 हो गई है। गूगल ने अपनी कर्मचारियों की संख्या की समीक्षा करने और भविष्य की कार्रवाई के बारे में निर्णय लेने के लिए दो सप्ताह के लिए काम पर रखने पर रोक लगा दी है। कंपनी ने पिछले हफ्ते बाकी साल के लिए हायरिंग को धीमा करने की भी घोषणा की थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…