अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त हुए जोनाथन ट्रॉट

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त हुए जोनाथन ट्रॉट

 

काबुल, 23 जुलाई । अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट को राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। वह अगस्त में अफगानिस्तान के आयरलैंड दौरे के दौरान मुख्य कोच की भूमिका संभालेंगे। जोनाथन ट्रॉट ने 2009-2015 तक इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 44.08 की औसत से 3835 रन बनाए, इसमें 9 शतक और 19 अर्धशतक शामिल थे, इस दौरान 226 रनों का उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। उन्होंने 68 एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व भी किया। एकदिनी में उन्होंने 51.25 की औसत के साथ 2838 रन बनाए, जिनमें 4 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं।

ट्रॉट ने दक्षिण अफ्रीका में इंग्लैंड की सीनियर बैटिंग यूनिट के साथ, 2020 के इंग्लिश टेस्ट समर के दौरान और पिछले साल इंग्लैंड के लाल/सफेद गेंद के भारत दौरे पर काम किया है। उन्होंने इंग्लैंड लायंस और अंडर -19 के साथ बल्लेबाजी कोच और संरक्षक के रूप में भी काम किया है, साथ ही टी-20 विश्व कप 2021 के दौरान उन्होंने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भी काम किया है। ट्रॉट ने कहा, मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे रोमांचक टीमों में से एक को एक टीम के रूप में विकसित करने के लिए एक बहुत बड़ा वर्ष लेने का अवसर पाकर सम्मानित और उत्साहित हूं।

उनका यह भी मानना है कि अफगानिस्तान में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और उन्होंने ऐसे खिलाड़ी तैयार किए हैं जो अपने अंदाज में और बेजोड़ जुनून के साथ खेलने में सक्षम हैं। ट्रॉट ने कहा, मैं ऐसे खिलाड़ियों के समूह के साथ काम करने का इंतजार नहीं कर सकता जो स्पष्ट रूप से ऐसी शैली में परिणाम देने में सक्षम हैं जो अफगानिस्तान के लोगों को गौरवान्वित करे। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अगस्त की शुरुआत में आयरलैंड के दौरे पर जाएगी, जहां टीम 9 अगस्त से शुरू होने वाले 5 टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…