भाभीजी घर पर हैं’ फेम अभिनेता दीपेश भान का निधन…

भाभीजी घर पर हैं’ फेम अभिनेता दीपेश भान का निधन…

मुंबई, 23 जुलाई। टेलीविजन फिल्म इंडस्ट्री से दुखद सूचना सामने आई है। मशहूर धारावाहिक ‘भाभी जी घर पर हैं’ में मलखान सिंह का किरदार निभाने वाले अभिनेता दीपेश भान का निधन हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार दीपेश शुक्रवार को क्रिकेट खेलते समय गिर गए थे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दीपेश के आकस्मिक निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर है। दीपेश टीवी की दुनिया से लंबे समय से जुड़े हुए थे। ‘भाभीजी घर पर हैं’ से पहले वह ‘कॉमेडी का किंग कौन’, ‘कॉमेडी क्लब’, ‘भूतवाला’, ‘एफआईआर’ समेत कई कॉमेडी शोज का हिस्सा रह चुके थे। उन्होंने आमिर खान के साथ भी काम किया था। वह आमिर के साथ टी-20 वर्ल्ड कप के विज्ञापन में नजर आए थे। उन्होंने साल 2007 में रिलीज फिल्म ‘फालतू ऊटपटांग चटपटी कहानी’ में काम किया था।

रोहिताश गौड़ ने जताया दुख

सीरियल में मोहनलाल तिवारी के किरदार को निभाने वाले एक्टर रोहिताश गौड़ ने दीपेश भान के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ‘आज हमारा शूट पर जाने का टाइम थोड़ा लेट था। तो मुझे लगता है कि वह अपने जिम के बाद सीधा क्रिकेट खेलने चले गए थे। यही उनका फिटनेस रूटीन था। लेकिन खेलते हुए वह अचानक से गिर करके बेहोश गए। हम सभी के लिए यह बड़ा झटका था।’ रोहिताश ने आगे बताया, ‘दीपेश उन लोगों में से थे जो अपनी हेल्थ का काफी ध्यान रखते थे। वह फिटनेस फ्रीक थे। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं कैसे अपने इमोशंस को बयां करूं। हम सभी, हमारी पूरी टीम फिलहाल उनके घर पर हैं।’

प्रोड्यूसर बोले परिवार की तरह थे दीपेश

रोहिताश के अलावा सीरियल ‘भाबीजी घर पर हैं’ के प्रोड्यूसर संजय और बिनैफर कोहली ने भी दीपेश के जाने पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘हम सभी हमारे प्यार दीपेश भान के यूं अचानक चले जाने से बेहद दुखी और शॉक हैं। वह भाबीजी घर पर हैं के सबसे डेडिकेटेड एक्टर्स में से एक थे। वह हमारे परिवार की तरह थे। हम सभी उन्हें बेहद मिस करेंगे। उनके परिवार को हमारी तरफ संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’

कविता कौशिक ने किया ट्वीट

दीपेश के निधन की खबर पर एक्ट्रेस कविता कौशिक ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “41 साल की उम्र में दीपेश भान के निधन की खबर से सदमे में हूं। वह एफआईआर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। वह बेहद ही फिट थे, उन्होंने कभी धूम्रपान नहीं किया और ना ही शराब पीते थे। उन्होंने अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाला कभी कोई काम नहीं किया था। वह अपनी पत्नी, एक साल के बच्चे और अपने माता-पिता को पीछे छोड़ गए हैं।”

पीछे छोड़ गए हैं बीवी और डेढ़ साल का बच्चा

दीपेश भान को मलखान के अपने मजेदार किरदार के लिए जाना जाता था। उन्होंने ‘भाबीजी घर पर हैं’ के अलावा ‘कॉमेडी का किंग कौन’, ‘कॉमेडी क्लब’, ‘भूतवाला,’ ‘एफआईआर’ समेत ‘सुन यार चिल मार’ जैसे शो में काम किया था। जानकारी के मुताबिक, दीपेश दिल्ली पढ़ाई करने के बाद साल 2005 में मुंबई आ गए थे। उन्होंने शादी मई 2019 को दिल्ली में शादी की थी। जनवरी 2021 में दीपेश एक बच्चे के पिता बने थे।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…