यूक्रेनी परमाणु ऊर्जा संयंत्र में मारे गए कई रूसी सैनिक…

यूक्रेनी परमाणु ऊर्जा संयंत्र में मारे गए कई रूसी सैनिक…

कीव, 19 जुलाई। यूक्रेन में कब्जे वाले जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र में एक रहस्यमय अस्पष्टीकृत घटना में रूसी सैनिक मारे गए और घायल हो गए। मीडिया रिपोटरें में इसका दावा किया गया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एनरहोदर के मेयर दिमित्रो ओरलोव ने कहा कि सैनिक इतने डरे हुए थे कि वे दहशत में इधर-उधर भाग गए, कुछ अब अस्पताल में गहन देखभाल में हैं।

अचानक उन्माद का कारण ज्ञात नहीं है, हालांकि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लोग मिसाइल सिस्टम सहित अपने कई हथियारों को स्टोर करने के लिए बिजली संयंत्र का उपयोग कर रहे थे।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की परमाणु एजेंसी एनरगोआटम के अध्यक्ष ने शुक्रवार को चेतावनी दी थी कि स्थिति बेहद तनावपूर्ण है, जिसमें 500 से अधिक रूसी सैनिकों ने साइट को नियंत्रित किया है।

पेट्रो कोटिन ने कहा, कब्जे वाले अपनी मशीनरी वहां लाते हैं, जिसमें मिसाइल सिस्टम भी शामिल हैं, जिससे वे पहले से ही निप्रो नदी के दूसरी तरफ और निकोपोल के क्षेत्र में गोलाबारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, वे भौतिक रूप से परिधि को नियंत्रित करते हैं। कब्जे वाले भारी मशीनरी और हथियारों और विस्फोटकों के साथ ट्रक जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के क्षेत्र में रहते हैं।

मेयर ओरलोव के अनुसार, नौ सैनिकों को अलग-अलग गंभीरता के साथ स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

उन्होंने कहा, उनमें से एक को गंभीर हालत में लाया गया था और उसे गहन देखभाल में रखा गया है। कुछ की मौत हो गई है लेकिन हम फिलहाल उनकी सही संख्या नहीं बता सकते।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, वे इतने डरे हुए थे कि वे घबराहट में स्टेशन के क्षेत्र के चारों ओर भाग गए और शिफ्ट बदलने के बजाय बहुत लंबे समय तक संयंत्र में परिचालन कर्मियों की दो शिफ्टों को अवरुद्ध कर दिया।

यूक्रेन की बिजली का लगभग 20 प्रतिशत बनाने वाला जापोरिज्जिया संयंत्र, 4 मार्च को रूसी सेना द्वारा जब्त कर लिया गया था और अब वे प्रशासनिक भवनों और स्टेशन को नियंत्रित करता है।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…