फेलिक्स ने कांस्य पदक से विश्व चैम्पियनशिप से विदाई ली…

फेलिक्स ने कांस्य पदक से विश्व चैम्पियनशिप से विदाई ली…

यूजीन (ओरेगॉन), 16 जुलाई। अमेरिका की स्टार एथलीट एलिसन फेलिक्स ने यहां चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले स्पर्धा में कांस्य पदक से विश्व चैम्पियनशिप में अपना 19वां और अंतिम पदक जीता। अमेरिका की महान एथलीट में शुमार फेलिक्स व्यक्तिगत रेस में क्वालीफाई नहीं कर सकीं थीं जिससे 36 साल की खिलाड़ी के करियर के लिये यह मिश्रित रिले स्पर्धा काफी महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसे उनकी अंतिम रेस माना जा रहा है।

वह ओलंपिक में लगातार 2004 से 2020 तक 11 पदक जीत चुकी हैं जो किसी अमेरिकी एथलीट का ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा में रिकॉर्ड है। अब वह अपने खेल की दो बड़ी स्पर्धाओं में कुल 30 पदक जीत चुकी हैं। एलिजाह गोडविन थोड़ी बढ़त बनाये थी जब उन्होंने ‘बेटन’ फेलिक्स को सौंपी जो कुछ देर तक अकेले ही दौड़ती दिख रही थी लेकिन डोमिनिक गणराज्य के मेरीलेडी पॉलिनो ने उन्हें पछाड़ दिया।

अमेरिका को डोमिनिक गणराज्य (तीन मिनट, 9.82 सेकेंड) और नीदरलैंड से पिछड़ने के कारण कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। प्रतियोगिता का पहला पदक महिलाओं की 20 किमी पैदल चाल स्पर्धा में आया जिसमें किम्बरले गार्सिया ने 1:26:28 सेकेंड के समय से पेरू को विश्व चैम्पियनशिप में पहला पदक दिलाया। पुरूष वर्ग में जापान के तोशिकाजू यामानिशी ने 1:19.07 सेकेंड के समय से अपने खिताब का बचाव किया।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…