गावस्कर ने 73वें जन्मदिन पर अपने वेस्टइंडीज दौरे को याद किया…

गावस्कर ने 73वें जन्मदिन पर अपने वेस्टइंडीज दौरे को याद किया…

मुंबई, 15 जुलाई। भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने अपने 73वें जन्मदिन के मौके पर वेस्टइंडीज के 1970-71 दौरे को याद किया। इस सीरीज में भारत ने अपने पहले टेस्ट में जीत दर्ज की थी। साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत भी दर्ज की और गावस्कर ने अजीत वाडेकर की अगुआई वाली टीम की सफलता में 774 रन के साथ शीर्ष स्कोर बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सीरीज ने वेस्टइंडीज टीम के साथ गावस्कर की प्रतिद्वंद्विता को भी आकार दिया, जिसमें अपने समय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण था। लिटिल मास्टर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना पसंद था, उन्होंने उनके खिलाफ अपने 34 शतकों में से 13 वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ बनाए। हाल ही में अपने 73वें जन्मदिन के अवसर पर, सुनील गावस्कर ने क्रेड की द लॉन्ग गेम सीरीज के लेटेस्ट एपिसोड में वेस्टइंडीज के साथ अपनी लड़ाई को याद किया, जिसमें गावस्कर राहुल द्रविड़, रवि शास्त्री, कपिल देव, मिताली राज, आशीष नेहरा और किरण मोरे जैसे खिलाड़ियों के साथ शामिल थे।

वहीं गावस्कर ने 70 के दशक की वेस्टइंडीज टीम की भी प्रशंसा की। उन्होंने द लॉन्ग गेम के लेटेस्ट एपिसोड में कहा, उस विशेष समय में वेस्टइंडीज एक अद्भुत टीम थी और उन्हें हराना आसान नहीं था। वहीं, गावस्कर ने वेस्ट इंडीज के 1970-71 के दौरे पर अपनी छाप छोड़ी, त्रिनिदाद के गायक लॉर्ड रिलेटर ने लिटिल मास्टर के बारे में एक गीत बनाया, जब भारतीय बल्लेबाज ने अपनी पहली सीरीज में 774 रन बनाए। गावस्कर कैलिप्सो नाम का गाना भारतीय टीम की तारीफ में था, जो वेस्टइंडीज को मुसीबत में डाल रही थी। कैरेबियन के बाद के दौरे में, गावस्कर ने एक टीम के खिलाफ 360 रन बनाए, जिसमें माइकल होल्डिंग और एंडी रॉबर्ट्स जैसे तेज गेंदबाज शामिल थे।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…