हिंसा में फंडिंग करने वाले आरोपी हाजी वसी व उसके बेटे हमजा की गिरेंगी अवैध 16 इमारतें…

हिंसा में फंडिंग करने वाले आरोपी हाजी वसी व उसके बेटे हमजा की गिरेंगी अवैध 16 इमारतें…

कानपुर। कानपुर हिंसा में फंडिंग करने के आरोपी बिल्डर मोहम्मद हाजी वसी और उसके बेटे हमजा की 16 अवैध इमारतों को ढहाने का आदेश कानपुर विकास प्रधिकरण (केडीए) ने जारी किया है। जिसमें जाजमऊ में बनाई गईं 10 दुकानें भी शामिल हैं।

केडीए वीसी अरविंद सिंह ने कानपुर हिंसा में फंडिंग करने के आरोपी मोहम्मद हाजी वसी और उसके बेटे हमजा की 16 अवैध इमारतों में शामिल 10 दुकानों की संपूर्ण जांच के बाद ध्वस्तीकरण के आदेश दे दिए है। उन्होंने यह बताया कि हिंसा में फंडिंग करने के आरोपियों के संपत्तियों की जांच की गई तो पता लगा की आरोपियों की 06 इमारतें हैं जो 100 गज से कम प्लॉटों में 05 मंजिला बिल्डिंग तैयार कर दी हैं वह बिना नक्शे और मानक के विपरित बने हैं। इसके आलावा जाजमऊ में दस दुकान भी हैं वह भी मानक के विपरित तैयार की गई है। इनकी जांच पूरी होने के बाद केडीए वीसी ने ओएसडी को इमारतों और दुकानों के ध्वस्तीकरण के आदेश जारी कर दिए है।

ओएसडी ने बताया कि संबंधित थानों में इन इमारतों को लिस्ट भेज दी गई है। साथ ही प्रवर्तन दल को किसी भी समय तैयार रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं। ध्वस्तीकरण करने वाली इमारतों की लिस्ट भी बताई हैं, इनमें कौन-कौन सी इमारते कहां-कहां है, इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

इन इमारतों को ढहाने के आदेश

– 88/561, प्रेम नगर थाना चमनगंज। पूरा अवैध निर्माण।

– 79/25, बांसमंडी। निर्माण अवैध तीन मंजिल से भी अधिक अवैध।

– 88/333 पार्ट, चमनगंज। 300 वर्ग गज के भूखंड पर तीन मंजिल अवैध बनीं

– 5/203, चमनगंज। 80 वर्ग गज प्लॉट पर भूतल के साथ पांच मंजिल तक का अवैध निर्माण।

– 88/507 पार्ट, चमनगंज। 100 वर्ग गज के प्लॉट पर बेसमेंट व भूतल के अलावा 5 मंजिल का अवैध निर्माण।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…