दक्षिण अफ्रीका की टी-20 विश्व कप टीम में फाफ डु प्लेसिस को देखना चाहते हैं मोर्ने मोर्कल…

दक्षिण अफ्रीका की टी-20 विश्व कप टीम में फाफ डु प्लेसिस को देखना चाहते हैं मोर्ने मोर्कल…

मेलबर्न, 09 जुलाई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल चाहते हैं कि इस साल होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिए प्रोटियाज टीम में स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को शामिल किया जाए। यह टूर्नामेंट इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। मोर्कल ने मेलबर्न में एक कार्यक्रम में आईसीसी डिजिटल से कहा, मैं चाहता हूं कि सभी बड़े नाम वाले खिलाड़ी टी-20 विश्व कप में खेलें, विशेषकर फाफ जो अभी भी 37 साल की उम्र में अच्छा खेल रहे हैं।

बता दें कि डु प्लेसिस के पास अब सीएसए के साथ खेलने का अनुबंध नहीं है। हालांकि, 37 वर्षीय डु प्लेसिस ने हाल ही में आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 468 रन बनाकर दिखा दिया है कि उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। मोर्कल ने कहा, वह अभी भी अच्छा खेल रहा है, मैदान में अच्छा चल रहा है और उसने आरसीबी (आईपीएल में) के लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं इस अनुभवी खिलाड़ी को टीम में देखना चाहता हूं।

डु प्लेसिस दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल हो सकते हैं, या नहीं, यह देखा जाना बाकी है, लेकिन मोर्कल को अभी भी विश्वास है कि उनकी टीम इस साल टी 20 विश्व कप में प्रतिस्पर्धी हो सकती है, चाहे वह शामिल हो या नहीं। अफ्रीकी टीम ने भारत के खिलाफ घर में अपनी सबसे हालिया टी 20 श्रृंखला 2-2 से ड्रॉ खेली। टीम के पास तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और अनुभवी स्पिनर तबरेज़ शम्सी के नेतृत्व में एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण है।

इस जोड़ी ने पिछले साल के टूर्नामेंट में आठ-आठ विकेट लिए थे और मोर्कल को इस बार भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा, मैं ईमानदारी से मानता हूं कि हमारे पास एक ऐसा आक्रमण है जो इन परिस्थितियों के अनुकूल होने वाला है। कगिसो रबाडा एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, एनरिक नॉर्टजे ने आईपीएल में बहुत अच्छा किया और शम्सी एक गुणवत्ता वाले स्पिनर हैं। मुझे विश्वास है कि यह एक अच्छी तरह से है- संतुलित टीम है।

टीम की बल्लेबाजी को लेकर मोर्कल ने कहा, बल्लेबाजी के नजरिए से, क्विंटन डी कॉक शानदार फॉर्म में हैं। एडेन मार्कराम एक और गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं, जबकि टेम्बा बेवुमा रन बनाने और स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर हैं। बावुमा अपनी इस महारत के कारण ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर काफी कारगर साबित हो सकते हैं। बता दें कि टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच 24 अक्टूबर को होबार्ट में पहले दौर के क्वालीफायर से होगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…