सियार के हमले से डेढ़ वर्षीय बच्चे की मौत…

सियार के हमले से डेढ़ वर्षीय बच्चे की मौत…

माता-पिता के साथ सो रहा था मासूम…

भदोही, 01 जुलाई। उत्तर प्रदेश में बीते दिनों कई ऐसे मामले देखे गए है जब जगंली जानवर शहर के अंदर घुसकर आंतक माचते है। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। कई बार तो जंगली जानवरों ने लोगों पर हमला किया जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई या गंभीर रूप से घायल हो गए। जंगल से शहर, गांव की तरफ आ रहे जानवरों की घटनाएं समय के साथ-साथ बढ़ती हुई नजर आ रही है। अक्सर कोई न कोई ऐसी घटना जरूर सामने आ जाती है जिसमें जंगली जानवर के हमले से मौत हो गई है। इसी कड़ी में राज्य के भदोही जिले में गुरुवार की देर रात एक सियार के हमले से डेढ़ साल के एक बच्चे की मौत हो गई।

इसकी जानकारी औराई के थाना प्रभारी अजय कुमार सेठ ने दी। उन्होंने बताया कि औराई थाना क्षेत्र की तुलापुर वनवासी बस्ती में बृहस्पतिवार रात शंकर वनवासी अपनी पत्नी शीला और डेढ़ साल के बेटे देवा के साथ अपने मड़हे (कच्चा मकान) में सो रहा था। इसी समय एक सियार वहां आता और देवा को उठाकर ले गया। सियार बच्चे को लेकर चला गया लेकिन गहरी नींद में सो रहे लोगों को भनक तक नहीं लगी। उन्होंने आगे बताया कि शीला की जब अचानक आंख खुली और बेटे देवा को पास नहीं देखा तो उसने शोर मचाया। जिसके बाद आसपास के लोग भी एकजुट हो गए।

बेटे को अपने पास ने देख एक मां रो रही थी। बेटा देवा को घर में न देखकर बाकी ग्रामीण भी हैरान थे। जिसके बाद ग्रामीणों ने मड़हे के पांच सौ मीटर की दूरी पर एक सियार को देखा जो देवा को अपना निवाला बना रहा था। सेठ ने बताया कि बस्ती के लोगों ने देवा को किसी तरह सियार के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन तब तक सियार बच्चे के दोनों पैर खा चुका था। इतना ही नहीं सियार ने बच्चे के कई जगह अपने नुकीले दांतों से नोचा हुआ था। घर लाते समय देवा की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि देवा के शव का पंचनामा कर उसे परिजन को सौंप दिया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…