सरकार ने शतरंज ओलंपियाड के लिए 92 करोड़ रुपये आवंटित किए: स्टालिन…

सरकार ने शतरंज ओलंपियाड के लिए 92 करोड़ रुपये आवंटित किए: स्टालिन…

चेन्नई, 28 जून। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को यहां कहा कि तमिलनाडु सरकार ने शतरंज ओलंपियाड के आयोजन के लिए 92 करोड़ 13 लाख रुपये आवंटित किए हैं। सही समय पर उठाए गए कदम और प्रयासों से चेन्नई को 44वें शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी मिली।

स्टालिन ने ‘स्पोर्ट्सस्टार- साउथ स्पोर्ट्स कॉनक्लेव’ के दौरान कहा, ‘‘तमिलनाडु सरकार शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी को लेकर गौरवांवित है। राज्य सरकार ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए 92 करोड़ 13 लाख रुपये आवंटित किए हैं।’’ स्टालिन ने कहा कि उन्होंने यहां आयोजित होने शतरंज ओलंपियाड का हाल में लोगो और शुभंकर जारी किया। उन्होंने कहा कि इस कॉनक्लेव का आयोजन सही समय पर हो रहा है जबकि टूर्नामेंट की उलटी गिनी शुरू हो गई है।

स्टालिन ने कहा कि उनके दिवंगत पिता पूर्व मुख्यमंत्री एम करूणानिधि की खेलों में दिलचस्पी थी जो ना सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि दर्शकों को भी प्रेरित करते हैं। यह पहली बार है जब शतरंज ओलंपियाड का आयोजन भारत में हो रहा है। टूर्नामेंट में दुनिया भर के लगभग 2500 खिलाड़ियों और कोच के शिरकत करने की उम्मीद है। 44वें शतरंज ओलंपियाड का आयोजन 28 जुलाई से 10 अगस्त के बीच यहां के समीप महाबलीपुरम में किया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…