*पत्नी की हत्या के लिए कार चोरी करके बेची,*

*पत्नी की हत्या के लिए कार चोरी करके बेची,*

फिर खरीदा कट्टा

फरीदाबाद, 26 जून। प्रेम विवाह के बाद पत्नी के साथ आने से इन्कार करने से एक युवक इतना नाराज हुआ कि उसकी हत्या का षड्यंत्र रच लिया। आरोपित ने पहले अपने दोस्त के साथ मिलकर होंडा सिटी कार चोरी की। फिर उसे बेचकर कट्टा खरीदा। वह पत्नी की हत्या करने की फिराक में घूम ही रहा था कि क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 को इसकी सूचना मिल गई। फिर क्राइम ब्रांच ने आरोपित व उसके साथी को वारदात से पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित शेखर और उसका साथी मनोज है, दोनों गांव गढख़ेड़ा के निवासी हैं। आरोपित ने क्राइम ब्रांच के सामने कहा है कि वह पत्नी को छोड़ेगा नहीं, जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद उसकी हत्या कर देगा। आरोपित पहले भी लूट के मामले में जेल जा चुका है। एक महीने पहले ही वह जमानत पर बाहर आया था। क्राइम ब्रांच प्रभारी ब्रह्मप्रकाश ने रविवार को बताया कि आरोपित ने करीब दो साल पहले गांव दयालपुर निवासी युवती से प्रेम विवाह किया था। इसी बीच वह लूट के मामले में जेल चला गया। 17 मई को वह जमानत पर जेल से बाहर आया। आते ही वह पत्नी को लेने ससुराल गया।

पत्नी ने अपराध में लिप्त पति के साथ जाने से इन्कार कर दिया और कहा कि वह दूसरी जगह शादी कर रही है। इससे आरोपित नाराज हो गया और उसने पत्नी को धमकी दी कि अगर तुम मेरी नहीं होगी तो तुम्हें किसी और की भी नहीं होने दूंगा। इसके बाद आरोपित ने दोस्त मनोज के साथ पत्नी की हत्या की साजिश रची। दोनों ने मिलकर पहले एक होंडा सिटी कार चोरी की। यह कार बेचकर उसने कट्टा और कारतूस खरीदे। इसके बाद पत्नी की हत्या के उद्देश्य से उसके घर के आसपास घूम रहा था। इसी दौरान क्राइम ब्रांच ने उसे और उसके साथी को पकड़ लिया।