उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच खिंची हैं तलवारें…

उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच खिंची हैं तलवारें…

मुंबई, 25 जून । महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट सीधे-सीधे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे की नाक का बाल बन गया है। शिंदे अपने समर्थक शिवसेना के विधायकों के साथ गुवाहाटी के रेडिसन होटल से तलवार लहरा रहे हैं। और उद्धव मातोश्री से त्रिशूल चमका रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के संकेत दिए हैं। शिवसेना की आज दोपहर एक बजे शिवसेना भवन में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कोई चौंकाने वाला फैसला हो सकता है। उद्धव इसमें वर्चुअली हिस्सा लेंगे। साथ शिंदे समर्थक 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने को लेकर नोटिस भी जारी होने के आसार हैं। शिंदे गुट ने इस मसले पर महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

महा विकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना नेता और मंत्री शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के पुत्र और सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे मैदान में कूद गए हैं। पिता की शाख को बचाने में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। शाम 6ः60 बजे शिव सैनिकों को संबोधित करेंगे।

इस बीच सूचना है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस सहयोगी दलों के विचार-विमर्श करने वाले हैं। वह शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे रामदास अठावले से मुलाकात कर सकते हैं। उधर, शिव सैनिकों के उग्र प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर महाराष्ट्र पुलिस चौकन्ना है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…