श्रीलंका के जाफना हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें होंगी बहाल…

श्रीलंका के जाफना हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें होंगी बहाल…

कोलंबो, 21 जून। श्रीलंका के जाफ्फना हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें एक जुलाई से बहाल हो जायेंगी। ‘डेली मिरर’ ने मंगलवार को यह खबर दी।

बंदरगाह, नौवहन और उड्डयन मंत्री निमल सिरिपाला डी सिल्वा ने हवाई अड्डे का निरीक्षण किया और अधिकारियों को एक जुलाई से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें दोबारा से शुरू करने के निर्देश दिए।

जारी रिपोर्ट के अनुसार, भारत के समर्थन से पुनर्विकास परियोजना के पूरा होने के बाद साल 2019 में जाफना (पलाली) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को दोबारा से खोल दिया गया। शुरुआत में भारत की एलायंस एयर ने चेन्नई से पलाली के लिए तीन साप्ताहिक उड़ानें संचालित की थीं और साल के अंत तक यह अचानक बंद कर दी गयीं।

फिलहाल, रनवे केवल 75 सीटों वाली उड़ानों को समायोजित कर सकता है, इसलिए हवाईअड्डे के अधिकारियों को भारतीय सहायता से रनवे के विकास के लिए जमीनी कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। मंत्री ने उन्हें हवाई अड्डे के परिसर के अंदर एक निशुल्क केंद्र स्थापित करने की भी सलाह दी।

इसी दौरान, मंत्री ने जाफना हवाई अड्डे और जाफना प्रायद्वीप में कांकेसंथुराई बंदरगाह के विकास और उभरते व्यावसायिक अवसरों में निवेश करने के लिए तमिल डायस्पोरा को खुला निमंत्रण भेजा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…