अग्निपथ बवाल के बाद पुलिस का बड़ा फैसला

अग्निपथ बवाल के बाद पुलिस का बड़ा फैसला

हंगामे की आशंका से सेना भर्ती प्रशिक्षण केंद्र अनिश्चितकाल के लिए बंद,

मिनी स्टेडियम में बल तैनात

आगरा, 18 जून। अग्निपथ योजना के चलते हो रहे बवाल को देखते हुए आगरा के सेना भर्ती का प्रशिक्षण देने वाले संस्थानों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करा दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से हो रहे संघर्षों को देखते हुए प्रशासन द्वारा संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

आगरा जनपद में पिछले कुछ दिनों से अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे संघर्षों और आज अकोला मिनी स्टेडियम में युवाओं द्वारा एकत्रित हो प्रदर्शन के आह्वान के चलते सुबह से पुलिस प्रशासन आला अधिकारीयों और पूरी फाेर्स के साथ मुस्तैद नज़र आई। संघर्ष के संवेदनशील इलाकों के साथ साथ ग्रामीण इलाको में भी पुलिस सतर्क नज़र आयी। पुलिस प्रशासन द्वारा आगरा-दिल्ली हाईवे, आगरा-ग्वालियर हाईवे, आगरा-कानपुर हाईवे पर भी पूरी जोरो- शोरों से पेट्रोलिंग कर सुरक्षा व्यवस्था देखी गयी।

युवाओं द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के उग्र होते माहौल को देखते हुए अब एक बड़ा फैसला लिया गया है। पुलिस प्रशासन द्वारा इन उग्र आंदोलनों के पीछे सेना भर्ती के लिए प्रशिक्षण देने वाले विभिन्न केंद्रों को अब अनिश्चित काल तक के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस फैसले के बाद से ही इन संस्थानों में प्रशिक्षण ले रहे तमाम युवाओं को वापस उनके घर भेज दिया गया है।