शून्य कार्बन उत्सर्जन के लिए सक्रिय रूप से परमाणु ऊर्जा का उपयोग करेगा दक्षिण कोरिया…

शून्य कार्बन उत्सर्जन के लिए सक्रिय रूप से परमाणु ऊर्जा का उपयोग करेगा दक्षिण कोरिया…

सोल, 18 जून। प्रधानमंत्री हान डक-सू ने कहा है कि दक्षिण कोरिया कार्बन तटस्थता के अपने लक्ष्य को पूरा करने और देश की ऊर्जा सुरक्षा के लिए एक उपकरण के रूप में परमाणु ऊर्जा का सक्रिय रूप से उपयोग करेगा। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि हान ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा आयोजित एक वैश्विक जलवायु बैठक में एक वीडियो संबोधन में यह टिप्पणी की।

हान के कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए एक बयान के अनुसार, हान ने ऊर्जा और जलवायु मामलों पर मेजर इकोनॉमीज फोरम को बताया कि दक्षिण कोरिया ऊर्जा सुरक्षा और कार्बन तटस्थता के साधन के रूप में परमाणु ऊर्जा संयंत्रों का सक्रिय रूप से उपयोग करेगा। दक्षिण कोरिया ने अपने ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को 2018 के स्तर से 2030 तक 40 प्रतिशत कम करने और 2050 तक कार्बन न्यूट्रेलिटी (शून्य कार्बन उत्सर्जन) तक पहुंचने का वादा किया है।

हान ने कहा कि दक्षिण कोरिया शून्य कार्बन उत्सर्जन हासिल करने के लिए परमाणु ऊर्जा और नवीकरणीय ऊर्जा के सही मिश्रण के लिए एक योजना तैयार करेगा। हान ने कहा कि इसके अलावा, दक्षिण कोरिया छोटे मॉड्यूलर रिएक्टर (एसएमआर) और नवीकरणीय ऊर्जा नामक छोटी परमाणु ऊर्जा परियोजनाओं में अपने निवेश का विस्तार करेगा। हान ने कहा कि 2030 तक दक्षिण कोरिया 45 लाख शून्य उत्सर्जन वाले वाहनों की आपूर्ति करेगा। पिछले साल, दक्षिण कोरिया ने 2030 तक मीथेन के उत्सर्जन में 30 प्रतिशत की कटौती करने के लिए एक वैश्विक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…