इजराइली विश्वविद्यालय ने आविष्कारकों के लिए राष्ट्रीय केंद्र शुरू किया…

इजराइली विश्वविद्यालय ने आविष्कारकों के लिए राष्ट्रीय केंद्र शुरू किया…

जेरूसलम, 17 जून। इजरायल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (टेक्नियन) ने घोषणा की है कि उसने आविष्कारकों के लिए एक राष्ट्रीय केंद्र स्थापित किया है। चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने टेक्नियन के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि केंद्र स्कूली बच्चों, विश्वविद्यालय के छात्रों और संकाय सदस्यों सहित देश भर के आविष्कारकों को अपने रचनात्मक विचारों के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

इस उद्देश्य के लिए, केंद्र आविष्कारकों को मॉडल बनाने और उनका परीक्षण करने के लिए विभिन्न प्रकार के इंजीनियरिंग उपकरण, योजना के लिए आवश्यक ज्ञान और एक पेशेवर तकनीकी टीम प्रदान करेगा।

केंद्र 3डी प्रिंटर, लेजर कटिंग सिस्टम, डिजिटल निर्माण प्रणाली, रोबोटिक्स और इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम और एक सिलाई कार्यशाला से लैस है।

टेक्नियन के अध्यक्ष उरी सिवन ने कहा, “नए केंद्र में लोग एक विचार को एक प्रोटोटाइप और एक उत्पाद में बदलने में सक्षम होंगे और अनुभवी आकाओं के मार्गदर्शन के साथ व्यावसायिक व्यवहार्यता की जांच कर सकेंगे।”

केंद्र का नाम तकनीक स्नातक रफी महूदर के नाम पर रखा गया है, जो एक इजरायली आविष्कारक हैं, जिन्होंने 400 से अधिक पेटेंट विकसित किए हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…