*नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल की बढ़ीं मुश्किलें, अब इस राज्य की पुलिस ने किया तलब,

*नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल की बढ़ीं मुश्किलें, अब इस राज्य की पुलिस ने किया तलब,*

*जानें अब तक कहां-कहां से भेजा गया समन* 

मुंबई/महाराष्ट्र:- महाराष्ट्र में भिवंडी पुलिस ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के सिलसिले में सोमवार को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी,वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चेतन काकड़े ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि नूपुर के अलावा बीजेपी से निष्कासित पदाधिकारी नवीन कुमार जिंदल को भी ठाणे जिले की भिवंडी पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा है।

*रजा एकेडमी ने दर्ज कराई थी शिकायत* 

उन्होंने बताया कि रजा एकेडमी के एक प्रतिनिधि द्वारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नवीन जिंदल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. इससे पहले ठाणे में मुंब्रा पुलिस ने नूपुर शर्म को 22 जून को उनके समक्ष पेश होने के लिए और मोहम्मद साहब पर अपनी टिप्पणी के लिए अपना बयान दर्ज कराने को कहा था।

 

इसके अलावा मुंबई पुलिस ने भी नूपुर शर्मा को 25 जून को इसी मामले में अपना बयान दर्ज करने के लिए तलब किया है। गौरतलब है कि एक समाचार चैनल पर एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की थी, उनकी इस टिप्पणी को देश के अलग अलग हिस्सों में हिंसक घटनाएं देखने को मिलीं, इसके अलावा कई मुस्लिम देशों ने भी नूपुर शर्मा के बयान पर आपत्ति दर्ज की थी।