एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए बेल्जियम रवाना हुईं भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें…

एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए बेल्जियम रवाना हुईं भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें…

बेंगलुरू, 08 जून। सीनियर भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें बुधवार सुबह आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 के लिए ब्रसेल्स, बेल्जियम के लिए रवाना हुईं। सविता के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम 11 और 12 जून को मेजबान बेल्जियम के खिलाफ डबल हेडर मैच खेलेगी।

कप्तान सविता ने टीम के जाने से पहले कहा, जाहिर है, हम इस यात्रा के लिए उत्साहित हैं क्योंकि हमें एफआईएच हॉकी प्रो लीग खेलों के रूप में यूरोप की कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का शानदार मौका दिया गया है। उन्होंने कहा, “इन शीर्ष क्रम की टीमों के खिलाफ खेलने से हमें एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप की तैयारी में भी मदद मिलेगी, जो इस साल जुलाई में होने वाली है। यह हमारे लिए अपने प्रदर्शन का आकलन करने और अपनी कमजोरियों पर काम करने का एक शानदार मंच है।

भारतीय महिला हॉकी टीम वर्तमान में एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2021/22 तालिका में आठ मैचों में 22 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है। वे टेबल लीडर्स अर्जेंटीना (38 अंक) और नीदरलैंड (दूसरा स्थान- 26 अंक) से केवल पीछे हैं। हालांकि, भारतीय टीम ने अर्जेंटीना और नीदरलैंड की तुलना में कम मैच खेले हैं और यदि वे अपने सभी शेष मुकाबलों को जीत लेते हैं तो उनके पास रैंक में ऊपर जाने का अवसर होगा।

अमित रोहिदास की अगुवाई में भारतीय पुरुष हॉकी टीम 11 जून, 2022 और 12 जून, 2022 को बेल्जियम के खिलाफ डबल-हेडर खेलेगी। भारत वर्तमान में एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है। वे शीर्ष पर काबिज नीदरलैंड से सिर्फ तीन अंक पीछे हैं।

रोहिदास ने अपनी यात्रा से पहले टीम के उत्साह को व्यक्त करते हुए कहा, हमें दुनिया की कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ उनकी घरेलू धरती पर खेलने की खुशी है। उन्होंने कहा, हम बेल्जियम और नीदरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम इस समय बहुत आगे नहीं देख रहे हैं; हम एक समय में एक मैच पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, और एफआईएच हॉकी प्रो लीग तालिका में फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना चाहते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…