नवभारत राष्ट्रीय ज्ञानपीठ द्वारा सम्मानित होने बागपत के 19 वर्षीय अमन…

नवभारत राष्ट्रीय ज्ञानपीठ द्वारा सम्मानित होने बागपत के 19 वर्षीय अमन…

बागपत के शिक्षा रत्न अमन कुमार का इंडियन एजुकेशन स्टार आइकॉन अचीवर्स अवार्ड के लिए चयन, जिलेभर में खुशी की लहर।

बागपत। मंगलवार को जनपद के ग्राम ट्योढी निवासी 19 वर्षीय युवा शिक्षा रत्न अमन कुमार को नेशनल एजुकेशन एंड ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन द्वारा नेशनल इकोनॉमिक ग्रोथ टाइम्स, अजंता एलोरा इंटरनेशनल आर्ट गैलरी, क्वालिटी ब्रांड टाइम्स व नवभारत राष्ट्रीय ज्ञानपीठ के संयुक्त रूप से आयोजित किए जा रहे इंडिया एजुकेशन स्टार आइकॉन अचीवर्स अवार्ड 2022 के लिए चुना गया है।

अमन ने कहा, “यह मेरे लिए गौरवपूर्ण क्षण है जब विभिन्न राष्ट्रीय संस्थाओं द्वारा मेरे कार्यों को सराहा जा रहा है तो एक युवा होने के नाते मैं युवा शक्ति का प्रतिनिधित्व कर उनके मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर उठाना चाहता हूं।” गौरतलब है कि एक युवा के रूप में वह अपने सामाजिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक है और युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की इकाई नेहरू युवा केंद्र बागपत में भी वॉलंटियर के रूप में भी सक्रिय रूप से कार्यरत है। वहीं जिला युवा अधिकारी श्री अरूण कुमार तिवारी ने भी उनके कार्यों की प्रशंसा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

जानिए शिक्षा रत्न अमन कुमार के बारे में:

विदेश में भी बागपत जिले का नाम रोशन कर रहे टयोढी गांव के मूल निवासी अमन उस वक्त चर्चा में आए जब उन्हें पिछले वर्ष मलेशिया में एशियन पेसिफिक मिलेनियल कॉन्फ्रेंस में शामिल होना का निमंत्रण आया था। हाल ही में उनको हिमाचल में शिक्षा रत्न सम्मान से भी पुरस्कृत किया गया जिसके साथ ही वो जिले के एकमात्र शिक्षा रत्न पुरस्कृत युवा भी बन चुके है। अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिक डॉ० रामकरण शर्मा और डीएम श्री राजकमल यादव ने उन्हें समय समय पर सराहा और उनका मार्गदर्शन किया।

गौरतलब है कि शिक्षा रत्न पुरस्कृत अमन ने अपनी शिक्षा इंटरमीडिएट कॉलेज सरूरपुर खेड़की से पूरी की है और हाल ही में उनको दुबई अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में भी भारत के प्रतिनिधित्व के तौर पर चुना गया है। इसके अतिरिक्त उनको उत्तर प्रदेश पर्यटन द्वारा बागपत के एंबेसडर और महाराष्ट्र में यंग ट्रांसफार्मर अवार्ड सहित विभिन्न खिताबों से नवाजा जा चुका है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…