कैलिफोर्निया के अस्पताल में तीन चिकित्सा कर्मियों पर चाकू से हमला, हमलावर गिरफ्तार…

कैलिफोर्निया के अस्पताल में तीन चिकित्सा कर्मियों पर चाकू से हमला, हमलावर गिरफ्तार…

लॉस एंजिलिस (अमेरिका), 04 जून। अमेरिका के सदर्न कैलिफोर्निया में शुक्रवार को एक व्यक्ति ने एक अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में एक चिकित्सक और दो नर्स पर चाकू से हमला करके उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। प्राधिकारियों ने बताया कि हमलावर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

लॉस एंजिलिस पुलिस विभाग (एलएपीडी) के अधिकारी ड्रेक मेडिसन के मुताबिक, हमलावर शाम चार बजे से कुछ ही समय पहले सैन फर्नांडो वैली स्थित ‘एनसिनो हॉस्पिटल मेडिकल सेंटर’ पहुंचा। उन्होंने बताया कि हमलावर ने एक गली में अपनी कार खड़ी की और फिर आपातकालीन कक्ष में गया, जहां उसने घबराहट होने की शिकायत की, जिसके बाद उसने एक चिकित्सक और दो नर्स पर चाकू से हमला कर दिया।

दमकल अधिकारियों के अनुसार, तीनों पीड़ितों को गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। पुलिस ने बाद में बताया कि एक घायल की हालत गंभीर है और उसका ऑपरेशन चल रहा है। तीनों घायलों को बाद में ‘डिग्निटी हेल्थ नॉर्थरिज हॉस्पिटल मेडिकल सेंटर’ में स्थिर हालत वाले मरीजों के रूप में सूचीबद्ध किया गया। पुलिस के अनुसार, एनसिनो अस्पताल की पहली मंजिल और पास के कुछ अन्य दफ्तरों को खाली करा लिया गया है।

एलएपीडी के उप प्रमुख एलन हैमिल्टन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमने मरीजों को खतरे के क्षेत्र से बाहर निकाल लिया है।’’ हेमिल्टन ने बताया कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि व्यक्ति पीड़ितों को पहले से जानता था। पुलिस के अनुसार, हमलावर करीब चार घंटे अस्पताल में रहा और स्वाट टीम के सदस्यों ने उससे बातचीत करने की असफल कोशिश की। बाद में, उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

व्यक्ति का नाम अभी उजागर नहीं किया गया है, लेकिन हेमिल्टन ने बताया कि उसका आपराधिक इतिहास रहा है। इस घटना से दो दिन पहले एक बंदूकधारी ने ओकलाहोमा के टुलसा स्थित एक अस्पताल में चार लोगों की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…