ईरान में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई…

ईरान में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हुई…

दुबई, 30 मई। ईरान के दक्षिण-पश्चिमी शहर अबादान में दंगा रोधी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की खबर सामने आई है। इस बीच, सरकारी मीडिया के मुताबिक, पिछले हफ्ते इमारत गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 31 हो गई।

सरकारी समाचार एजेंसी ‘इरना’ ने कहा कि निर्माणाधीन टावर के मलबे में से दो और शव निकाले गए हैं। बचावकर्मियों ने सोमवार को भी मलबा साफ करने का काम जारी रखा और मेट्रोपोल बिल्डिंग के मलबे में और शवों की तलाश में जुटे रहे। घटना में जख्मी हुए 37 में से दो लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं।

पिछले हफ्ते इमारत ढहने की घटना के बाद अबादान में लोग सड़कों पर उतर आए, जिससे इलाके की शांति व्यवस्था प्रभावित हुई। प्रदर्शनकारियों और दंगा रोधी पुलिस में कई बार संघर्ष भी हुआ।

अर्ध सरकारी समाचार एजेंसी ‘फारस’ ने कहा कि शोकाकुल लोग रविवार रात को घटनास्थल पर जमा हुए, तभी प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने सरकारी टीवी की कैमरा टीम पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर किया।

विदेश स्थित फारसी भाषी टीवी चैनलों ने अबादान के कुछ फुटेज प्रसारित किए हैं, जिनमें प्रदर्शकारी पुलिस के साथ संघर्ष करते और उन पर पथराव करते नजर आ रहे हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…