विराट कोहली को माइकल वॉन की सलाह- ‘अपना बैट पैक करें और गहरी सांस लें…

विराट कोहली को माइकल वॉन की सलाह- ‘अपना बैट पैक करें और गहरी सांस लें…

नई दिल्ली, 28 मई। आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का अभियान समाप्त होने के बाद विराट कोहली को अब क्रिकेट से ब्रेक लेने की जरूरत है। कोहली ने आईपीएल 2022 सीज़न का अंत 16 मैचों में 341 रनों के साथ किया, जिसमें उन्होंने 115.99 के स्ट्राइक रेट और 22.73 के औसत से रन बनाए।

आईपीएल में 2010 के बाद से उनके बल्ले से यह सबसे कम रन निकले हैं। वहीं, 2017 सीज़न में उन्होंने केवल 10 मैच खेले थे और 308 रन बनाए थे। आईपीएल में अब तक 6000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज कोहली लीग के 15वें सीजन में बल्ले से संघर्ष करते हुए नजर आए।

इस सीजन में वह तीन बार गोल्ड डक का भी शिकार हुए। कोहली के खराब फॉर्म के चलते पूर्व ​हेड कोच रवि शास्त्री जैसे दिग्गजों का मानना है कि विराट को खेल से ब्रेक लेने की जरूरत है। शास्त्री के बाद अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी यही बात कही है।

माइकल वॉन ने क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से मिली हार के बाद आरसीबी के बल्लेबाज को लेकर क्रिकबज पर कहा, ‘वह एक महान खिलाड़ी हैं जो ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जो बहुत आसान नहीं है। दो-तीन साल पहले जब आप उन्हें मैदान पर पहुंचते हुए देखते थे तो कहते थे कि विराट शतक बनाने जा रहे हैं।

वह भी एक दौर था, जब वह बल्लेबाजी करता था तो उसे लगता था कि उसने शतक बनाया है। उन्हें बस अब गहरी सांस लेने की जरूरत है। अब उन्हें अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए और फिर इंग्लैंड दौरे पर गेंद को हिट करना चाहिए। कोहली उन खिलाड़ियों में शामिल हैं।

जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। हालांकि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है जोकि इंग्लैंड से भिड़ेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है, जोकि पिछले साल कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था। टी20 सीरीज 9 से 19 जून तक चलेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…