साइमंड्स के साथ समय न बिता पाने का अफ़सोस : पॉन्टिंग…

साइमंड्स के साथ समय न बिता पाने का अफ़सोस : पॉन्टिंग…

ब्रिस्बेन, 28 मई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने शुक्रवार को ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स को याद करते हुए कहा कि उन्हें साइमंड्स के साथ समय न बिता पाने का अफ़सोस है। पॉन्टिंग ने क्वीन्सलैंड के टाउन्सविल में स्थित रिवरवे स्टेडियम में आयोजित स्मरण समारोह में कहा, “साइमंड्स का जाना हमारे लिये बहुत मुश्किल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रेमी बहुत मुश्किल समय से गुज़र रहे हैं।”

पॉन्टिंग ने कहा कि उन्हें साइमंड्स के साथ अधिक समय बिताने का मौक़ा न मिलने का अफ़सोस है। उन्होंने कहा, “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की यही बुरी बात है।आप अपने साथियों के साथ 10, 15, 20 साल खेलते हैं, और जब आप खेल छोड़ देते हैं तो एक दूसरे से कभी नहीं मिल पाते। हमने मैदान पर इतने अच्छे दिन एक साथ गुज़ारे, लेकिन जब आप किसी के साथ इतने समय तक रहते हैं तो उनके साथ मैदान के बाहर भी बहुत कुछ अनुभव साझा करते हैं।”

इस महीने की शुरुआत में 46 वर्षीय साइमंड्स का एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था। साइमंड्स के लिये आयोजित स्मरण समारोह में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट, डैरेन लेह्मैन, इयान हीली, मिचेल जॉनसन और ब्रेट ली भी शामिल रहे।

डैरेन लेह्मैन ने कहा कि उन्होंने साइमंड्स से बेहतर खिलाड़ी को कोच नहीं किया, जबकि गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह मैदान पर और मैदान के बाहर भी बेहतरीन खिलाड़ी थे। गिलक्रिस्ट ने कहा, “हमने उनके व्यक्तित्व के बारे में इतनी बातें कीं कि हम उनके क्रिकेट के स्तर को भूल ही गये। टीम के लिये उनकी प्रतिबद्धता हमेशा लाजवाब रहती थी।”

ऑस्ट्रेलिया के लिये 26 टेस्ट, 198 एकदिवसीय और 14 टी20 मुकाबले खेलने वाले फ़ील्ड पर अपने जीवंत अंदाज़ के लिये पहचाने जाते हैं। वह अपने करियर के दौरान लगातार दो विश्व कप (2003 और 2007) जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…