इजरायली रॉकेट हमले में 3 की मौत : सीरियाई सेना…

इजरायली रॉकेट हमले में 3 की मौत : सीरियाई सेना…

दमिश्क, 21 मई। सीरिया की राजधानी दमिश्क को निशाना बनाकर किए गए इजरायली रॉकेट हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, अधिकांश मिसाइलों को वायु रक्षा प्रणाली ने मार गिराया गया है। सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी।

सीरिया में सरकार समर्थक टीवी चैनल अल-इखबरिया ने सूचना दी कि दमिश्क क्षेत्र में सीरियाई हवाई सुरक्षा बल दुश्मनों के हमलों को टक्कर दे रहे हैं। यहां जोरदार धमाकों की आवाजें सुनी गई हैं।

सीरियाई रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘शुक्रवार रात लगभग 23.01 बजे (स्थानीय समयानुसा) इजरायल ने सीरिया के कब्जे वाले गोलान से जमीन से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलों के साथ दमिश्क के दक्षिण में कुछ स्थानों पर हमला किया। हमारी वायु रक्षा प्रणालियों ने इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए मिसाइलों में से अधिकांश को मार गिराया है। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कुछ बुनियादी ढाचों को नुकसान पहुंचा है।’

सीरियाई शाम एफएम रेडियो ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि दमिश्क के उपनगरीय इलाके के सैय्यदा ज़ैनब में रॉकेट का मलबा गिरने से एक व्यक्ति घायल हुआ है।

शाम एफएम के मुताबिक, इसी के साथ सैय्यदा ज़ैनब में रावड़ा होटल के पास एक खेत में रॉकेट का मलबा गिरने से आग लग गई, जिससे एक व्यक्ति को हल्की चोटें आई हैं।

इससे पहले, शुक्रवार को शाम एफएम ने बताया कि दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास आग लग जाने और हवाई हमलों की सूचना मिलने के बाद दो उड़ानें स्थगित कर दी गईं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…