पादरी ने पत्रकार शिरीन की शवयात्रा के दौरान इजराइल पुलिस के रवैये की आलोचना की…

पादरी ने पत्रकार शिरीन की शवयात्रा के दौरान इजराइल पुलिस के रवैये की आलोचना की…

यरुशलम, 16 मई। यरुशलम के शीर्ष कैथोलिक पादरी ने अलजजीरा की पत्रकार शिरीन अबू अकलेह के ताबूत ले जाने वालों की पुलिस द्वारा पिटाई की निंदा करते हुए अधिकारियों पर मानवाधिकारों का उल्लंघन करने और कैथोलिक चर्च का अनादर करने का आरोप लगाया।

पादरी पियरबतिस्ता पिज्जाबल्ला ने यरुशलम के सेंट जोसेफ अस्पताल में संवाददाताओं से कहा कि शुक्रवार को अस्पताल से यरुशलम के ओल्ड सिटी में कैथोलिक चर्च की तरफ फलस्तीनी झंडे के साथ जाने वाली हजारों की भीड़ पर कार्रवाई अनुचित थी और पूरी दुनिया ने यह कार्रवाई देखी है।

कब्जे वाले वेस्ट बैंक में गोलीबारी में शिरीन अबू अकलेह की हत्या की दुनिया भर में निंदा हुई है। पिज्जाबल्ला ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस का हमला बुनियादी मानवाधिकारों समेत अंतरराष्ट्रीय नियमों का सरासर उल्लंघन है। उनके बयान पर इजराइल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

शिरीन के वेस्ट बैंक में मारे जाने की घटना की जांच को लेकर इजराइल और फलस्तीन के बीच विवाद खड़ा हो गया है। उत्तरी वेस्ट बैंक के जेनिन कस्बे में इजराइली सेना की कार्रवाई के दौरान हुई गोलीबारी में बुधवार को शिरीन (25) की मौत हो गई। उस समय वह रिपोर्टिंग के लिए मौके पर मौजूद थीं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…