*पुलिस दबिश में महिला की गोली लगने से मौत:*

*पुलिस दबिश में महिला की गोली लगने से मौत:*

*बेटे ने कहा- भाई को बचाने आई मां को पुलिस ने गोली मारी,* 

*CO बोले-पता नहीं किसने फायरिंग की* 

*सिद्धार्थनगर/उत्तर प्रदेश:-* सिद्धार्थनगर में पुलिस दबिश के दौरान गोली लगने से महिला की मौत हो गई। बेटे ने पुलिस पर मां की हत्या का आरोप लगाया है। उसने कहा कि बड़े भाई को पुलिस पकड़कर ले जा रही थी। मां ने विरोध किया तो उनको गोली मार दी। मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

 

सीओ का कहना है कि गोकशी को शिकायत पर पुलिस दबिश देने गई थी। पुलिस टीम को घेरकर वहां फायरिंग और पत्थरबाजी की गई। इस दौरान महिला की गोली लगने से मौत हो गई। फायरिंग किसकी तरफ से की गई। इस बात की जांच की जा रही है।

 

मामला सदर थाना क्षेत्र के कोडरा ग्रांट गांव के टोला इस्लामनगर का है। शनिवार रात करीब 10 बजे पुलिस अब्दुल रहमान को पकड़ने गई थी। 10 से 15 पुलिसकर्मी आरोपी को पकड़ने के लिए घर में घुसे। परिजनों का आरोप है कि महिलाओं के सामने आने पर बदसलूकी की और गोली चला दी। घर में 6 दिन बाद बेटी की शादी है, पुलिस फिर भी मनमानी करती रही।

 

*हम लोग तो मुंबई रहते हैं, बहन की शादी करने आए थे*

 

अब्दुल के भाई अतीकुर्रहमान ने पुलिस पर मर्डर का आरोप लगाते हुए भाई अब्दुल्ला को बेगुनाह बताया है। उन्होंने कहा कि पुलिस डायरेक्ट घर में घुस आई। एसओजी आई थी, किस वजह से आई नहीं पता। भाई घर में था, पुलिस ने उसे बुलाया। मां ने रोका और पूछा कि क्या किया है मेरे बेटे ने। मां को पुलिसवाले हटाने लगे। मां ने कहा, नहीं हटूंगी तो अम्मी को गोली मारकर भाई को ले गए। हम लोग मुंबई में रहते हैं। बहन की शादी करने आए हैं। बहन की शादी 22 मई को है। हम लोग गुनहगार नहीं हैं।

 

*गोली की आवाज सुनते ही दौड़े ग्रामीण*

 

गोली की आवाज सुनकर गांव के लोग जो दूर खड़े पुलिस की कार्रवाई देख रहे थे, वह दौड़ पड़े। परिजन भी भागे। रोशनी जमीन पर पड़ी तड़प रही थी, लेकिन पुलिस पास तक नहीं आई। भाई अतीकुर्रहमान का कहना है कि पुलिस भाई अब्दुल को लेकर चली गई।

 

*अस्पताल ले गए, लेकिन थम चुकी थी सांसें*

 

अतीकुर्रहमान और गांव के लोग रोशनी को लेकर अस्पताल गए। लेकिन तब तक सांसें थम चुकी थी। पुलिस की गोली लगने से मौत पर गांव वालों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने जमकर हंगामा किया, इस वजह से पोस्टमॉर्टम भी नहीं हो सका।

 

*बेटी रो-रोकर कह रही शादी से पहले अम्मी चली गईं*

 

बेटे को छुड़ाने के चक्कर में रोशनी की जान चली गई। उनकी बेटी राबिया की 22 मई को शादी होनी है। राबिया अम्मी को याद करके रात बिलख रही है। वह बार-बार यही कह रही है कि अम्मी मेरी शादी से पहले ही साथ छोड़कर चली गईं। शादी होते हुए भी नहीं देख पाईं। घर में खुशी का माहौल था लेकिन अब मातम पसरा हुआ है।

 

सीओ प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि गोकशी को शिकायत पर सदर थाना पुलिस दबिश देने गई थी। गांव वालों ने पुलिस की टीम को घेर लिया। फायरिंग और पत्थरबाजी की गई। इस दौरान महिला को गोली लगी। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फायरिंग किसकी तरफ से की गई, इस बात की जांच की जा रही है। परिजनों ने जो पुलिस पर आरोप लगाएं, उस पर भी जांच की जा रही है।

 

*जिला अस्पताल और गांव में फोर्स तैनात*

 

पुलिस ने मौके की नजाकत को भांपते हुए जिला अस्पताल और गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की गोली से मौत हुई है। कोई अधिकारी मिलने तक नहीं आया। पुलिस पूरी तरह से आउट ऑफ कंट्रोल है।