संविधान को खुली चुनौती, दलितों पर लगेगा 5 हजार जुर्माना और पड़ेंगे 50 जूते…

संविधान को खुली चुनौती, दलितों पर लगेगा 5 हजार जुर्माना और पड़ेंगे 50 जूते…

जानिए क्या है पूरा मामला…

मुजफ्फरनगर (उप्र), 10 मई। मुजफ्फरनगर जिले के चरथावल थाना क्षेत्र के एक गांव में गेंहूं की फसल काटने से इनकार करने पर दलितों की जूतों से पिटाई करने और जुर्माना वसूलने की मुनादी करने के आरोपी पूर्व ग्राम प्रधान समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

घटना सोमवार को चरथावल क्षेत्र के पावती खुर्द गांव में हुई। पूर्व प्रधान राजबीर त्यागी की ओर से मुनादी करते एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। व्यक्ति ढोल पीटते हुए यह घोषणा कर रहा था कि अगर कोई (दलित) उनके खेत और ट्यूबवेल में प्रवेश करेगा तो उसे पांच बार जूतों से पीटा जाएगा और पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। राजवीर त्यागी गैंगस्टर विक्की त्यागी का पिता है। विक्रांत त्यागी उर्फ विक्की त्यागी की 2015 में अदालत में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया कि इस तरह की मुनादी का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी राजबीर त्यागी और कुंवरपाल समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी उपनिरीक्षक उमेंद्र सिंह ने दर्ज कराई है। ग्रामीणों के अनुसार त्यागी ने दलितों को अपने खेतों में प्रतिबंधित करने की घोषणा तब की जब दलितों ने त्यागी के खेतों में गेहूं की फसल काटने से इनकार कर दिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…