भारत तिब्बत सहयोग मंच ने मनाया अपना 23वां स्थापना दिवस…

भारत तिब्बत सहयोग मंच ने मनाया अपना 23वां स्थापना दिवस…

कानपुर। भारत तिब्बत सहयोग मंच ने अपना 23वां स्थापना दिवस आज नौबस्ता के ओम गेस्ट हाउस में मनाया।
इस अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें लखनऊ से आए संगठन के क्षेत्रीय संयोजक मनोज श्रीवास्तव ने संगठन एवं गतिविधियों पर प्रकाश डाला। भारत के लिए तिब्बत का महत्व जैसे विषय पर विस्तार से बताया और नारा दिया कि चलो चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करें। भारतीय उद्योगों को मजबूत करें।
मंच के मार्गदर्शक एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक डॉ इंद्रेश कुमार के एक उद्बोधन की चर्चा की। जिसमें उन्होंने कहा था कि जिस दिन चीन की अर्थव्यवस्था हिल जाएगी। उस दिन तिब्बत आजाद हो जाएगा। गोष्टी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक कानपुर महानगर अखिलेश जी ने भारत तिब्बत सहयोग मंच के संकल्पों के बारे में बताया। जिसमें तिब्बत की आजादी, कैलाश मानसरोवर की मुक्ति एवं भारत की सुरक्षा को लेकर मंच द्वारा किए जा रहे महत्वपूर्ण कार्य भारत के लिए अति आवश्यक है पर जोर दिया। व सभी को इस कार्य में सहयोग के लिए प्रेरणा दी। इससे पूर्व भारत माता के चित्र पर दिया प्रजल्लित करके अखिलेश जी एवं मनोज श्रीवास्तव ने गोष्ठी का शुभारंभ किया। भारत तिब्बत सहयोग मंच के कानपुर प्रांत के अध्यक्ष एडवोकेट अतुल निगम ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आगंतुकों से परिचय कराया और इस तरह की गोष्ठियों को कराकर लोगो में राष्ट्र के प्रति समर्पण एवं जागरूक करने की महति आवश्यकता को बताया ।आयोजन समिति के सदस्य सुनील श्रीवास्तव ने विभाग प्रचारक अखिलेश जी को शाल पहनाकर स्वागत किया। डॉक्टर पूनम द्वेवेदी ने क्षेत्रीय संयोजक मनोज श्रीवास्तव को शाल भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम व्यवस्थापक पिंकू निगम ने आगन्तुकों का स्वागत एवं जलपान कराया। मंच का संचालन एवं धन्यवाद प्रस्ताव महामंत्री हरिओम भदौरिया ने ज्ञापित किया। स्थापना दिवस पर राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर दो दीपक एक भारत व दूसरा तिब्बत के लिए जलाए गए।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से संदीप चौहान, मनु सिंह सेंगर, आदित्य धनराज गौर, सपना जी, राजेश सेंगर, जितेंद्र सिंह राजावत, प्रमोद सिंह, आशुतोष सिंह प्रदीप सिंह, कुशल पाल सिंह चौहान, पवन यादव, मनु पाठक, लवली सक्सेना, तनु सिंह चौहान, रजनी बघेल, पूनम द्विवेदी आदि लोग उपस्थित रहे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…