*मंत्री को कीड़े ने काटा तो अफसरों के फूले हाथ-पांव,*

*मंत्री को कीड़े ने काटा तो अफसरों के फूले हाथ-पांव,*

*सर्किट हाउस के कमरे में कर रहे थे रात्रि विश्राम*

बांदा, 01 मई। मुख्यमंत्री के निर्देश पर चित्रकूटधाम मंडल के तीन दिवसीय दौरे पर आए खेलकूद एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री को प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में किसी कीड़े ने काट लिया। इसकी जानकारी होते ही किसी जहरीले कीड़े के काटने का अंदेशा जता अफसरों के हाथ पांव फूल गए। मंत्री को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां आनन फानन डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारी सर्किट हाउस पहुंच गए। डाॅ. एसडी त्रिपाठी ने मंत्री का चिकत्सकीय परीक्षण के बाद किसी कीड़े के काटने के निशान न मिलने की बात कही और बताई अंगुली पर मरहम-पट्टी के बाद वापस सर्किट हाउस भेजा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंत्रियों का समूह इन दिनों चित्रकूटधाम मंडल के दौरे पर हैं। सरकार के मंत्री विकास कार्यों को लेकर समीक्षा और निरीक्षण कर रहे हैं और गांवों में रुककर चौपाल लगाकर समस्याएं सुन रहे हैं। शनिवार को कार्यक्रमों के बाद प्रदेश सरकार के युवा कल्याण एवं खेलकूद मंत्री गिरीश चंद्र यादव सर्किट हाउस पहुंचे और कक्ष संख्या छह में विश्राम कर रहे थे। रात करीब तीन बजे उन्हें दाहिनी हाथ की अंगुली में किसी कीड़े के काटने का अहसास हुआ। उन्होंने किसी जहरीले कीड़े के काटने की जानकारी दी तो कर्मचारियों ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया। सर्किट हाउस में मंत्री की अंगुली में जहरीले कीड़े के काटने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन सहित अन्य अधिकारी पहुंच गए।

सीएमएस डॉ. एसएन मिश्रा ने उन्हें एसी वार्ड में भर्ती कराया। वरिष्ठ फिजिशियन डा. एसडी त्रिपाठी ने उनका इलाज किया। सीएमएस ने बताया कि जांच में मंत्री की अंगुली में किसी जहरीले कीड़े के काटने के लक्षण नहीं मिले हैं, सिर्फ मामूली घाव था, जिसपर मरहम-पट्टी की गई। इसके बाद राज्यमंत्री को एंबुलेंस से सर्किट हाउस पहुंचाने के बाद अफसरों ने रहात की सांस ली।