मल्टी-फोन, टैबलेट चैटिंग पर काम कर सकता है व्हाट्सएप…

मल्टी-फोन, टैबलेट चैटिंग पर काम कर सकता है व्हाट्सएप…

सैन फ्रांसिस्को, 30 अप्रैल। मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को एक ही अकाउंट से कई फोन, या फोन और टैबलेट पर चैट करने देगा।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, वाबेटाइंफोसाइट द्वारा ऐप के बीटा वर्जन में मिली एक स्क्रीन आपके मुख्य फोन के साथ एक कोड स्कैन करके उस डिवाइस को रजिस्टर्ड करने के निर्देश देती है जिसका आप कंपेनियन के रूप में उपयोग कर रहे हैं, हालांकि वर्तमान में स्कैन करने के लिए एक वास्तविक कोड प्रतीत नहीं होता है।

इस बीच, पिछले बीटा में मिली एक स्क्रीन ने दिखाया कि डिवाइस हाल के संदेशों को सिंक करने की क्षमता प्राप्त कर सकते हैं, भले ही वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हों।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वह स्क्रीन, रजिस्टर डिवाइस एज कंपेनियन स्क्रीन के साथ संयुक्त है, जो यूजर्स को किसी अन्य डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग करने का निर्देश देती है, जो इस बात के पुख्ता सबूत देती है कि यह सुविधा काम कर रही है।

दोनों स्क्रीन ऐप के एंड्रॉइड वर्जन में मिली हैं, जिसका मतलब है कि फीचर सेकेंडरी फोन या टैबलेट पर चैटिंग को सपोर्ट करेगा। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर आईओएस पर भी उपलब्ध होगा या नहीं और यह कब लॉन्च होगा।

व्हाट्सएप तकनीकी रूप से लिंक्ड डिवाइसेस फीचर के माध्यम से पहले से ही कई डिवाइस पर आपके अकाउंट का उपयोग करने का समर्थन करता है, जो वर्तमान में केवल कंप्यूटर को सेकेंडरी डिवाइस के रूप में उपयोग करने का समर्थन करता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…