कभी थे अच्छे दोस्त, फिर हो गए खून के प्यासे…

कभी थे अच्छे दोस्त, फिर हो गए खून के प्यासे…

फायरिंग का मुख्य आरोपित गिरफ्तार…

नई दिल्ली। अंबेडकर नगर थाना क्षेत्र के दक्षिणपुरी इलाके में फायरिंग के मामले में बृहस्पतिवार को पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने पुलिस पर गोली चलाकर भागने की कोशिश की, लेकिन कांस्टेबल अखिलेश ने बहादुरी दिखाते हुए टीम के साथ मिलकर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान मदनगीर के तरुण (27) के रूप में हुई है। उसके कब्जे से एक आटोमेटिक पिस्टल और चार कारतूस बरामद कर लिए गए हैं।

पुलिस उपायुक्त बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि एक 27 मार्च को शिकायतकर्ता सनी(बीसी) ने थाने में जानलेवा फायरिंग की शिकायत दर्ज कराई थी। सनी ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब सात बजे जब वह अपने दोस्त के साथ दक्षिणपुरी में पहुंचा तो उस दो बाइक पर आये पांच बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। हालांकि उस समय सनी मौके से भाग गए, लेकिन बदमाशों ने उनके घर तक जाकर फायरिंग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए छानबीन के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया। छानबीन के दौरान पुलिस ने मौके के आसपास मौजूद सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। साथ ही स्थानीय स्तर पर कई लोगों से बातचीत कर मामले में आरोपितों की तलाश शुरू कर दी गई।

छानबीन के दौरान, बुधवार सुबह करीब चार से पांच बजे के बीच कांस्टेबल अखिलेश को सूत्रों से सूचना मिली कि फायरिंग करने वाला मुख्य आरोपित शेख सराय में अपने कुछ जानने वालों से मिलने व कुछ दुशमनों को खत्म करने के लिए आने वाला है। उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना मिलते ही टीम ने एक योजना बनाई और मौके पर पहुंचकर आरोपित को चारों ओर से घेर लिया। अपने आपको पुलिस से घिरा देखकर आरोपित ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरु कर दी। इसी दौरान मौका देखकर कांस्टेबल अखिलेश आरोपित की ओर झपटे और अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से उसके हाथ से पिस्टल छीन ली। इसके बाद उसके पास से चार कारतूस भी बरामद कर लिए गए।

पूछताछ के दौरान आरोपित तरुण ने बताया कि वह और सनी अच्छे दोस्त थे, लेकिन सनी का दक्षिणपुरी निवासी भोला से झगड़ा हो गया और वह भोला को जान से मार देना चाहता था। तरुण उन दोनों के बीच कामन दोस्त था, लेकिन सनी ने उसे भोला को खत्म करने के लिए मुखबिर की तरह इस्तेमाल करना चाहा। तरुण के मना करने पर सनी ने दिसंबर 2021 के दौरान उसे बुरी तरह पीट दिया। तरुण ने सनी के खिलाफ मामला दर्ज कराया, लेकिन वह जमानत पर रिहा हो गया। इसके बाद वह सनी तरुण को जान से मारने की धमकी देने लगा। इससे परेशान होकर तरुण ने गैंगस्टर शाहरुख, शार्प शूटर हाशिम बाबा और लारेंस बिश्नोई गैंग की मदद से सनी को मारने का प्लान बनाया। साथ ही वह अफगानी आरोपित खालिद के संपर्क में भी बना रहा। इसी दौरान 27 मार्च को मौका पाकर आरोपित तरुण ने शाहरुख, उमर, अरशद और यूसुफ के साथ मिलकर सनी पर फायरिंग कर दी, लेकिन वह बच गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…