*घर में चोरी करके भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा,*

*घर में चोरी करके भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा,*

*खूंटे से लटका बेरहमी से पीटा*

साहिबगंज/छत्तीसगढ़। जिले में घर में घुसकर चोरी करने के आरोप में पकड़े गए 20 साल के युवक की सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में लटका कर बेहरमी से पिटाई करने का वीडियो वायरल हुआ है। घटना राधानगर थाना क्षेत्र के पश्चिमी प्राणपुर के नुरुद्दीन टोला में बीती रविवार की रात हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपी युवक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार पश्चिमी प्राणपुर के अफजल आलम के घर से युवक मोबाइल और पर्स चोरी कर भाग रहा था। इस बीच रमजान में सहरी के लिए जगी एक महिला ने कथित चोर को भागते हुए देख लिया। महिला के हल्ला करने पर आसपास के लोग जग गए और युवक का पीछा कर दबोच लिया। पकड़ा गया युवक माबुद शेख बगल के गांव का है। ग्रामीणों ने अर्द्धनग्न कर रस्सी के सहारे खूंटा पर लटका कर युवक की काफी देर तक बेरहमी से पिटाई की।

ग्रामीणों का दावा है कि उसके पास से चुराए गए मोबाइल और अन्य सामान बरामद कर लिया गया है। उधर, एक सामाजिक कार्यकर्ता का कहना है कि ग्रामीणों को कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। चोरी करते पकड़ने पर कायदे से पुलिस को सूचना देकर उसे सौंप देना चाहिए था। कानून अपने तरीके से उसे सजा देता। खूंटा से बांधकर मारपीट करना कानूनन अपराध है।

इधर, सूचना मिलने पर राधानगर थाने के एएसआई मनोज कुमार शर्मा ने मौके पर पहुंचकर युवक को ग्रामीणों के कब्जे से छुड़ाकर राधानगर थाने ले आए। थाना प्रभारी कुंदन कांत विमल ने बताया कि ग्रामीणों ने उक्त युवक को पुलिस के सुपुर्द किया है। इस मामले में ग्रामीणों ने थाने में चोरी की लिखित शिकायत की है। मामले की जांच कर शिकायत पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। पिटाई से घायल युवक का इलाज राजमहल अनुमंडल अस्पताल में कराया गया।