मुलायम सिंह के समधी रामप्रकाश समेत 12 के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट…

मुलायम सिंह के समधी रामप्रकाश समेत 12 के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट…

पुलिस को दिया गया ये आदेश…

फिरोजाबाद, 20 अप्रैल। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी रामप्रकाश यादव उर्फ नेहरू के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। सीजेएम कोर्ट ने यह वारंट 12 लोगों के खिलाफ जारी किया है। न्यायालय ने पुलिस को आरोपियों को 25 अप्रैल तक कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। न्यायालय के आदेश बाद पुलिस गिरफ्तारी को लेकर सक्रिय हो गई है।

तीन नाम गए थे हटाए

यह पूरा मामला लाइनपार क्षेत्र से सामने आया है। जहां सितंबर 2018 में नगला विष्णु निवासी वीरेंद्र पुत्र किशन स्वरूप ने धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था। इसमें शिकोहाबाद के पूर्व चेयरमैन रामप्रकाश यादव उर्फ नेहरू समेत 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था। इसमें से तीन लोगों के नाम हटा दिए गए थे।

आरोपियों ने हाईकोर्ट से लिया था स्टे

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले में विवेचना की। इसके बाद न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। इस पूरे मामले में पूर्व चेयरमैन समेत अन्य लोगों ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था। न्यायालय के नए नियम के तहत यह स्टे छह माह तक के लिए मान्य है। स्टे अवधि समाप्त होने के साथ ही सीजेएम न्यायालय की ओर से आरोपियों को नोटिस जारी किए गए थे। हालांकि कोई जवाब न आने पर 12 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए गए थे।

मामले को लेकर सीजेएम कोर्ट की ओर से 12 लोगों के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। इन सभी लोगों को 25 अप्रैल तक कोर्ट में पेश होने के लिए आदेशित किया गया है। मामले में पुलिस को आदेशित किया गया है कि 25 अप्रैल तक कोर्ट में पेश किया जाए। इससे पहले आरोपियों की ओर से हाईकोर्ट की ओर से स्टे लिया गया था। स्टे की अवधि समाप्त होने पर आरोपियों को नोटिस जारी किया गया फिर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…