ऋषभ पंत को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए : रवि शास्त्री…

ऋषभ पंत को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए : रवि शास्त्री…

मुंबई, 20 अप्रैल। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में आज शाम ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेमप्लान में रवि शास्त्री ने कहा, “मैं दिल्ली के साथ जो देखना चाहता हूं, वह यह है कि ऋषभ पंत आएं और अपना स्वाभाविक खेल खेलें। यह भूलकर कि वह टीम का कप्तान है, उसे बाहर जाकर अपना स्वाभाविक खेल खेलने दें। अपने आस-पास के अन्य लोगों को जिम्मेदारी लेने दें, क्योंकि अगर वह बेहतर करते हैं तो इससे उनकी कप्तानी अच्छी होगी और साथ ही दिल्ली भी जीत की पटरी पर लौट सकेगी।”

शास्त्री ने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि उनकी बल्लेबाजी में कोई समस्या है। मुझे लगता है कि यह सिर्फ मानसिकता में बदलाव की जरूरत है, वह पिच पर जाएं, खुद को थोड़ा समय दें और फिर अपना स्वाभाविक खेल खेलें। आप जिस ऋषभ पंत को जानते हैं, वह उच्च जोखिम वाले शॉट खेलता है, वह अपने मौके लेता है। दिल्ली भी यही चाहती है कि वह उसी अंदाज में खेलें क्योंकि यहीं से उनका सर्वश्रेष्ठ आता है।”

पंत ने आईपीएल 2022 में अब तक 5 मैचों में 1 बार नाबाद रहते हुए 36 की औसत और 146.94 के स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए हैं, जिनमें 43 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…