मैच में किसी भी क्षण सीएसके ने सहज महसूस नहीं किया : फ्लेमिंग…

मैच में किसी भी क्षण सीएसके ने सहज महसूस नहीं किया : फ्लेमिंग…

मुंबई, 01 अप्रैल। चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने 2022 आईपीएल के रोमांचक मैच में लखनऊ से हार के बाद तर्क दिया कि ओस ने प्रतियोगिता को एकतरफा बना दिया और उनके स्पिनरों को पूरी तरह से खेल से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा कि 210 रन तक पहुंचने के लिए टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम ने मैच में किसी भी क्षण सहज महसूस नहीं किया।

फ्लेमिंग ने कहा, ”हम इस तथ्य को लेकर भी यथार्थवादी थे कि जैसे-जैसे समय बीतेगा, परिस्थितियां हमारे खिलाफ होती चली जाएंगी। हम जानते थे कि हमें हर पल सटीक रहना था। मैदान गीला होने के कारण स्पिनर्स के लिए गेंद को ग्रिप करने के साथ-साथ प्रभावी गेंदबाजी करना काफी कठिन सिद्ध हो रहा था।

कोच ने कहा, ‘हमें यह बात पता थी कि हमें केवल एक ओवर चुनना है। हम अंत में पर्याप्त रन रेट बनाने में सक्षम होने की उम्मीद कर रहे थे, ताकि हम बीच में मध्यम तेज गेंदबाज या स्पिनर में किसी एक को आक्रमण पर ला सकें। इस बीच शिवम दुबे का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया गया, लेकिन लखनऊ ने अच्छी तरह से मुकाबला किया।

मैच में हालांकि चेन्नई ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन स्कोर बोर्ड पर 210 रन लगाने के बावजूद फ्लेमिंग यह बात जानते थे कि लक्ष्य को डिफेंड कर पाना सीएसके के लिए काफी मुश्किल रहने वाला है, क्योंकि परिस्थितियां बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के पक्ष में थीं।

उल्लेखनीय है कि प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल रहना चेन्नई के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर को चोट से उबरने में अभी कुछ हफ्ते और लगेंगे। वहीं क्रिस जॉर्डन और एडम मिल्न भी चोटिल हैं। बीती शाम सीएसके ने गेंदबाजी की शुरुआत 25 वर्षीय तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और तुषार देशपांडे से कराई और आईपीएल के लिहाज से दोनों ही गेंदबाजों के पास अनुभव की काफी कमी है।

फ्लेमिंग ने इस बारे में कहा, ” हमारे पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं। मुकेश पहली बार खेल रहे थे, देशपांडे इससे पहले खेल चुके थे, लेकिन मुझे पता था कि ऐसी परिस्थिति में गेंदबाजी करना दोनों ही गेंदबाजों के लिए कठिन रहने वाला है। मुझे लगता है कि हम दस ओवर के बाद से आक्रामक के बजाय रक्षात्मक गेंदबाजी करने लगे।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…